एप डाउनलोड करें

war of words : BJP के अधूरे वादों को लेकर सड़कों पर उतरने की हिम्मत करेंगे : सिंधिया पर दिग्विजय का हमला

मध्य प्रदेश Published by: Paliwalwani Updated Sat, 22 Apr 2023 12:17 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

शाजापुर :

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने गुरुवार (20 अप्रैल 2023) को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तीखा हमला करते हुए मध्य प्रदेश के प्रमुख मुद्दों पर उनकी चुप्पी को लेकर सवाल उठाया. मध्य प्रदेश के दो बार के पूर्व मुख्यमंत्री ने पूछा कि क्या सिंधिया बीजेपी के अधूरे वादों को लेकर सड़कों पर उतरने की हिम्मत करेंगे, जैसा कि उन्होंने कांग्रेस में रहते हुए किया था.

सांसद दिग्विजय सिंह ने यह भी दावा किया कि सिंधिया ने खुद अपने गृह जिले ग्वालियर में कृषि ऋण के प्रमाणपत्र बांटे थे. शाजापुर में गुरुवार (20 अप्रैल 2023) को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सिंधिया ने 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले किए गए वादे पूरे नहीं होने की बात कहकर कांग्रेस छोड़ दी थी. तब आपने मध्य प्रदेश की जनता के लिए सड़कों पर उतरने की चेतावनी दी थी. मैं आज आपसे पूछ रहा हूं कि क्या किसानों के कर्ज माफ किए गए हैं? बेरोजगारी और स्कूली शिक्षकों की भर्ती से जुड़े मुद्दे हल हो गए? लाखों पद खाली हैं, जबकि बैकलॉग भी नहीं भरे गए हैं.

50,000 रुपये तक के ऋण माफ कर दिए 

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने यह भी दावा किया कि कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने 2 लाख रुपये तक के कृषि ऋण माफ करने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी. जिसका वादा पार्टी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में किया था. उन्होंने कहा कि कृषि ऋण माफ करने की प्रक्रिया शुरू की गई और पहले दौर में 50,000 रुपये तक के ऋण माफ कर दिए गए और प्रमाणपत्र भी वितरित किए गए. हालांकि, 'बिकाऊ' विधायकों का एक समूह बीजेपी में चला गया और 15 महीने के भीतर कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर दिया.

2,000 से अधिक वादे किए हैं. पिछले 18 वर्षो में किए गए वादों का क्या हुआ?

सांसद दिग्विजय सिंह ने यह भी कहा कि जिन विधायकों को कमलनाथ और कांग्रेस पर भरोसा था, उन्होंने विश्वासघात नहीं किया, लेकिन जिन्हें 'राजा', 'महाराजा' कहा जाता है, उन्होंने पार्टी छोड़ दी. सिंह ने कहा, "मुझे पता चला है कि चुनाव नजदीक आते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अब तक 2,000 से अधिक वादे किए हैं. पिछले 18 वर्षो में किए गए वादों का क्या हुआ? क्या सिंधिया अब इन अधूरे वादों को लेकर सड़कों पर उतरने की हिम्मत करेंगे?"

फोटो सोशल मीडिया

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next