एप डाउनलोड करें

देश में पहली बार 5 दिवसीय आई एक्सल एडवांस कार्यशाला का सदगुरू नेत्र चिकित्सालय में हुआ शुभारंभ

मध्य प्रदेश Published by: virendra shukla karwi Updated Tue, 11 Jun 2024 01:17 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

नेत्र रोगियों की सच्चे मन से करे सेवा : डॉ. बी के जैन

चित्रकूट. virendra shukla karwi

भारत में पहली बार संत रणछोड़दास जी महाराज द्वारा स्थापित अंतर्राष्ट्रीय ख्यातिलब्ध संस्थान सदगुरू नेत्र चिकित्सालय में आई एक्सल एडवांस की पांच दिवसीय कार्यशाला का हुआ शुभारंभ.

इस कार्यशाला में भारत के विभिन्न प्रतिष्ठित संस्थानों के विभागाध्यक्ष एवं प्रशासक स्तर के लगभग 50 लोगो ने  प्रतिभाग किया। जिसका मुख्य उद्देश्य नेत्र चिकित्स्लयों की टीमों को नेत्र सेवा को और अधिक बेहतर बनाने के लिए उच्च गुणवत्ता वाली प्रशिक्षण देने के लिए तैयार करना है.

इस कार्यशाला में प्रशिक्षण देने के लिए भारत के कोने कोने से विख्यात ट्रेनर्स आए हुए है, जैसे सेवा फाउंडेशन जो कि विश्वस्तरीय ट्रेनिग संस्थान है, से अरुण आचार्या जी, निधि जामवाल,नीलम लोहाटे, आशीष रस्तोगी, लाइको मदुरई से उदया कुमार, एचवी देसाई पुणे से, आमोद  गोगटे जी श्रॉफ आई अस्पताल से सुनीता अरोरा आए हुए है.

इस पांच दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन श्री सदगुरू सेवा संघ ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉ. बी के जैन, ट्रस्टी डॉ. इलेश जैन, सेवा फाउंडेशन से आए मुख्य ट्रेनर अरुण आचार्या, डॉ. आशीष बजाज एवं विभिन्न संस्थानों से कार्यशाला में प्रतिभाग करने वाले सभी ट्रेनर्स एवं प्रतिभागियों ने गुरु पूजन एवं दीप प्रज्वलन कर किया.

तत्पश्चात डॉ. बी के जैन, डॉ. ईलेश जैन एवं डॉ. आशीष बजाज ने सभी ट्रेनरों का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया. कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए ट्रस्टी डॉ. इलेश जैन ने संक्षेप में श्री सदगुरू सेवा संघ ट्रस्ट द्वारा संचालित सभी प्रकल्पों के बारे में अवगत कराया और आए हुए सभी प्रतिभागियों से आपस में एक दूसरे से अनुभव साझा करने को कहा एवं नेत्र सेवा के क्षेत्र में पहले से और अधिक बेहतर गुणवत्ता प्रदान करने की बात कहते हुए. कार्यशाला में प्रतिभाग करने वालों का स्वागत आभार ब्यक्त किया.

वहीं ट्रस्ट के ट्रस्टी एवं डायरेक्टर डॉ. बी के जैन सबका स्वागत ब्यक्त करते हुए कहा कि मेरा सभी से एक ही कहना है कि आप लोग चाहे जहां भी रहकर काम करें पर नेत्र रोगियों कि बहुत ही अच्छे ढंग से गुणवत्ता पूर्ण एवं सच्चे मन से  सेवा करे. वही सेवा फाउंडेशन से आए मुख्य ट्रेनर अरुण आचार्या ने आए सभी प्रतिभागियों का अभिनंदन ब्यक्त करते हुए कहा कि यहां कोई एक ट्रेनर नही बल्कि कार्यशाला में प्रतिभाग करने वाले सभी प्रतिभागी ट्रेनर है. सब एक दूसरे से अपने अपने अनुभव साझा करे.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next