एप डाउनलोड करें

दूसरी जाति के लड़के से प्यार करने पर भाई, पिता, ताऊ ने मिलकर की बेटी की हत्या, सीरियल देख रची साजिश

मध्य प्रदेश Published by: Paliwalwani Updated Wed, 11 Aug 2021 05:36 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

ग्वालियर में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। दूसरी जाति के लड़के से प्यार करने पर भाई, पिता, ताऊ ने मिलकर बेटी की हत्या कर दी। जानकारी के मुताबिक, पिता ने बेटी के हाथ पकड़े, सगे भाई और ताऊ ने गले में साड़ी का फंदा डाला। इसके बाद उसे लटका दिया। घटना 2 अगस्त जनकपुरी की है। आरोपियों ने क्राइम इंवेस्टीगेशन सीरियल देखकर हत्या की साजिश रची थी। फंदे की गठान और ऊंचाई की वजह से मामले का खुलासा हुआ है। पुलिस ने पिता और भाई को गिरफ्तार कर लिया है। ताऊ और उसके दो लड़कों की तलाश जारी है।

जनकगंज स्थित जनकपुरी निवासी राखी राठौर (20) पुत्री राजेन्द्र राठौर का शव 1-2 अगस्त की दरमियानी रात घर में ही फंदे से लटका मिला था। परिजन का कहना था कि रात में खाना खाने के बाद राखी सोने चली गई थी। सुबह जब देखा तो आंगन में वेंटिलेशन के जाल पर साड़ी का फंदा कसकर फांसी लगा ली थी।

उधर, सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में पुलिस को मामला संदिग्ध लगा। गठान वैसी नहीं थी, जैसी फांसी में होती है। गठान ऐसी थी, जैसे किसी के गले में बांधी जाती है। इसके बाद, जिस जाल पर फंसा कसा गया था, वह भी काफी ऊंचा था, इसलिए प्रारंभिक पड़ताल में मामला संदिग्ध था। मंगलवार को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी हत्या की पुष्टि हुई। पुलिस ने राखी राठौर के भाई जितेन्द्र और पिता राजेन्द्र को उठाकर पूछताछ की। दोनों ने वारदात कुबूल कर ली।

हत्या की असल वजह यह है कि राखी किसी दूसरी जाति के लड़के से प्यार करती है। पिता-भाई को यह मंजूर नहीं था। 5 जून को राखी कुछ गहने और कैश लेकर घर से भाग गई थी। इस दौरान उसकी जनकगंज थाना में गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने उसे 7 जुलाई को बरामद भी कर लिया था। छात्रा को परिवार से डर था, इसलिए उसे नारी निकेतन में रखा गया था। राखी सहित सभी की सहमति के बाद 31 जुलाई को उसे घर भेजा गया था।

पुलिस ने वारदात में राखी के भाई जितेन्द्र, पिता राजेन्द्र, ताऊ राधेश्याम राठौर व ताऊ के दो लड़के मनोज और मोनू पर केस दर्ज कर लिया है। इनमें से भाई और पिता गिरफ्तार हो चुके हैं। दोनों ने हत्या कुबूल कर ली है। राखी के घर लौटने के बाद सभी ने उसे अपने समाज के एक लड़के का रिश्ता बताकर शादी करने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं मानी। इस पर उसी समय उसकी हत्या की प्लानिंग कर ली थी। हत्या की पूरी प्लानिंग क्राइम पेट्रोल शो देखकर रची गई।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next