एप डाउनलोड करें

मौसम में बड़ा बदलाव : नौ राज्यों में दो दिन बारिश का अलर्ट : दो दिनों तक तेज हवाएं चलने वाली

मध्य प्रदेश Published by: paliwalwani Updated Wed, 07 Feb 2024 09:02 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

भोपाल : 

राज्यों में बीते दो दिनों में बड़ी राहत मिली है। ठंड को लोग जहां अब बाय बोल रहे हैं, तो वहीं दो दिनों से यूपी समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में दिन के समय तेज धूप निकल रही है. पूर्वोत्तर भारत के नौ राज्यों में आज और कल बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने बताया है कि इस समय पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तराखंड, उत्तरी राजस्थान में न्यूनतम तापमान चार से आठ डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया जा रहा है. वहीं, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में न्यूनतम तापमान 8-12 डिग्री के बीच चल रहा है. आज का सबसे कम तापमान हरियाणा के करनाल में 4.2 डिग्री सेल्सियस रहा। पंजाब और हिमाचल प्रदेश में शीतलहर देखी गई है.

इन राज्यों में होगी बारिश

उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में भले ही बारिश न हो रही हो, लेकिन पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में बरसात देखने को मिल रही. मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, असम, मेघालय, नगालैंड, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा में 7 और 8 फरवरी 2024 को हल्की से मध्यम बारिश होगी. इसके अलावा, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिमी राजस्थान में आज हल्की बारिश और बर्फबारी का अलर्ट है.

वहीं, मध्य भारत में भी 9-12 फरवरी 2024 के बीच बारिश की संभावना जताई गई है. इसके अलावा, उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में अगले दो दिनों तक 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने वाली हैं.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next