एप डाउनलोड करें

62 साल की जर्मन महिला को 30 साल छोटे ग्वालियर के युवक से हुआ प्यार, सरकार आयी आड़े, शादी में अड़ा रही अड़ंगा

मध्य प्रदेश Published by: Pushplata Updated Sun, 14 Apr 2024 11:00 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

MP News: ये इश्क नहीं आसां! ग्वालियर के 32 साल के युवक से जर्मनी की 62 साल की महिला ने जब दिल लगाया तो उनकी शादी के बीच एक कागज बाधा बन गया. कहा जाता है इश्क की कोई उम्र नहीं होती है.

बिल्कुल ऐसा ही किस्सा ग्वालियर से निकलकर सामने आया है.जहां कलेक्टर ऑफिस में यहां 64 साल की जर्मन महिला ग्वालियर के 32 साल के युवक के साथ एडीएम ऑफिस पहुंची.  यहां दोनों ने एक-दूसरे के साथ शादी के लिए आवेदन दिया. लेकिन एक डॉक्यूमेंट की वजह से उनकी शादी रुक गई.

   प्यार के बीच ये सर्टिफिकेट बना बाधा

दोनों ने अपर कलेक्टर अंजू अरूण कुमार के सामने आवेदन दिया. जिसके बाद अपर कलेक्टर ने आवदेन को निरस्त कर दिया. दरअसल महिला तलाकशुदा है. जिस कारण महिला के सिंगल होने का सर्टिफिकेट चाहिए था. महिला के पास ये सर्टिफिकेट नहीं था. इसी कारण दोनों की शादी का आवेदन निरस्त हो गया. इसके बाद महिला और युवक के वकील ने एडीएम से डॉक्यूमेंट को लेकर चर्चा की वापस लौट गए.

   ऐसे हुई थी दोस्ती और फिर हुआ प्यार

ग्वालियर का रहने वाला 32 वर्षीय युवक गोवा की एक म्युजिक कंपनी में अपनी परफॉर्मेंस दे रहा था. उसी समय जर्मन की महिला घूमने पहुंची थी. तभी दोनों की मुलाकात हुई थी. फिर मुलाकातों का ये सिलसिला प्यार की राह पर चल पड़ा. अब दोनों ने आपसी सहमति से शादी करने का फैसला किया है.

   विदेशी नागरिकों के लिए शादी के प्रावधान

महिला और युवक भारतीय नागरिकों के अनुसार तय डॉक्यूमेंट लेकर कलेक्टर ऑफिस पहुंचे थे. इसमें एक पेंच ये भी है कि विदेशी नागरिकों को भारतीय से शादी करने के लिए अलग प्रक्रिया निर्धारित है. इसके लिए दूतावास से विदेशी नागरिक के बारे अधिकृत जानकारी और  सत्यापन पत्र की जरूरत होती है. जो इस मामले में महिला के पास नहीं था. अब महिला अपने डॉक्यूमेंट कंपलीट कराने के बाद फिर से शादी का आवेदन देगी.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next