एप डाउनलोड करें

मध्यप्रदेश में तापमान में हुआ 4 डिग्री सेल्सियस का उछाल, बैतूल सहित इन जिलों में रात का बढ़ा तापमान

मध्य प्रदेश Published by: Pushplata Updated Tue, 14 Mar 2023 01:29 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मध्यप्रदेश में तेजी से तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है. कुछ समय पहले वहां बारिश हो रही थी जिसके कारण मौसम में ठंडक दिख रही थी लेकिन एक बार फिर से तेजी से तापमान में बढ़ोतरी होने लगा है. तापमान में तेजी से बढ़ोतरी होने से एक बार फिर से मौसम काफी ज्यादा गरम हो गया है. छिंदवाड़ा दमोह राजगढ़ और रतलाम में पारा 4 डिग्री सेल्सियस तक उछल गया है. इधर नर्मदा पुरम और सागर में भी राते सबसे गर्म है.

आपको बता दें कि तापमान रात के समय में 19 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. सोमवार से तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना मौसम वैज्ञानिकों ने बताई है. वही बैंक मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि मंगलवार से एक बार फिर से तापमान में गिरावट होगी क्योंकि एक बार फिर से एक सिस्टम एक्टिव होने वाला है.

आपको बता दें कि राजगढ़ रतलाम दमोह मंडल 88 खरगोन खंडवा खजुराहो उज्जैन शिवपुरी गुना सिवनी नर्मदा पुरम ग्वालियर छिंदवाड़ा जबलपुर सागर और उमरिया में दिन का तापमान 34 से 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है वहीं अगर आप ही तापमान की बात करें तो रात का तापमान 19 से 20 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है.

आपको बता दें कि 14 मार्च से भोपाल निवाड़ी टीकमगढ़ छतरपुर सागर दमोह पन्ना सतना रीवा सीधी सिंगरौली दतिया आदि में बारिश होने की संभावना मौसम वैज्ञानिकों ने जताई है.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next