एप डाउनलोड करें

Multibagger Stock : इस शेयर ने बना दिए 1 लाख के 29 लाख

निवेश Published by: Paliwalwani Updated Mon, 10 Jan 2022 07:31 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

नई दिल्‍ली. बिड़ला ग्रुप की सब्सिडियरी Xpro India का शेयर मल्‍टीबैगर स्‍टॉक के रूप में उभर रहा है. वर्ष 2021 में इस शेयर ने 2800 फीसदी रिटर्न दिया. पिछले साल जिसने इस स्‍टॉक में 1 लाख रुपये लगाये वो आज 29 लाख रुपये में बदल चुके हैं.

पिछले सप्‍ताह के शुक्रवार को बीएसई (BSE) पर 5 फीसदी की बढ़त के साथ 1,078.1 रुपये पर पहुंच गया. स्‍टॉक का मूल्‍य पिछले तीन सेशन्‍स से बढ़ रहा है और इस अवधि में 18 फीसदी का इजाफा इसके प्राइस में हो चुका है.

Xpro India Stock : शानदार हैं कंपनी के आंकड़े

पिछले पांच तिमाहियों से कंपनी बेहतर आय अर्जित कर रही है. सितंबर 2021 को समाप्‍त हुई दूसरी तिमाही में कंपनी के नेट प्रॉफिट में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 105.7 प्रतिशत की वृद्धि हुई और यह 108.4 मिलियन पर पहुंच गया. नेट सेल में भी 29.6 फीसदी की बढ़ोतरी हुई.

एक्‍सप्रो इंडिया पॉलीमर प्रोसेसिंग इंडस्‍ट्री में एक बड़ा नाम है. देश भर में इसकी तीन मैन्‍यूफेक्‍चरिंग इकाईयां हैं. इसके पास दो ऑपरेटिंग डिवीजन, Biax और Coex है. कंपनी के अनुसार, भारत में केवल वो ही डायेलेक्ट्रिक फिल्‍म्‍स (dielectric films) बनाती है. घरेलू बाजार में इस क्षेत्र में उसकी 33 फीसदी हिस्‍सेदारी है. कंपनी इसे निर्यात भी करती है.

इसके अलावा कंपनी coextruded cast films और sheets का निर्माण भी करती है. इसमें कंपनी का मार्केट शेयर 70 फीसदी है.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next