एप डाउनलोड करें

IDFC First Bank भी HDFC जैसा करेगा अपने ग्रुप की कम्पनीज के साथ मर्जर

निवेश Published by: Paliwalwani Updated Tue, 04 Jul 2023 09:57 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

हाल में एचडीएफसी बैंक में उसकी पेरेंट कंपनी एचडीएफसी के विलय के बाद HDFC दुनिया का चौथा मोस्ट वैल्यूएबल बैंक बन गया है. अब बहुत जल्द आईडीएफसी फर्स्ट बैंक का भी अपने ग्रुप की कुछ कंपनियों के साथ मर्जर हो जाएगा. इस तरह प्राइवेट बैंकिंग सेक्टर में ऐसी ये दूसरी बड़ी डील होगी.

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने सोमवार को बैंक में आईडीएफसी लिमिटेड और आईडीएफसी फाइनेंशियल होल्डिंग्स के विलय को मंजूरी दे दी. बैंक में इन दोनों कंपनियों के मर्जर को 2023 में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. इसी के साथ बोर्ड ने आईडीएफसी लिमिटेड के शेयरहोल्डर्स को विलय पर बैंक के कितने शेयर्स मिलेंगे, इसका पैटर्न भी फिक्स कर दिया.

मिलेंगे 100 के बदले 155 शेयर्स

प्रस्तावित मर्जर के मुताबिक बैंक में मर्जर होने पर आईडीएफसी लिमिटेड के शेयर होल्डर्स को हर 100 शेयर के बदले आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के 155 शेयर मिलेंगे. आईडीएफसी फर्स्ट बैंक अब इस विलय को पूरा करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक, सेबी, नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल, स्टॉक एक्सजेंज के साथ-साथ कॉम्पटीशन कमीशन ऑफ इंडिया (सीसीआई) से भी मंजूरी लेगा. इसके अलावा अन्य रेग्युलेटरी अप्रूवल भी पूरे किए जाएंगे.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next