एप डाउनलोड करें

Cyber Fraud : बालीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर के ससुर को साइबर ठगों ने लगाया 27 करोड़ रुपये का चूना, जानिए

अपराध Published by: Paliwalwani Updated Sun, 13 Mar 2022 09:54 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

बालीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर के ससुर हरीश आहूजा से 27 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी का मामला सामने आया है। यह बात तब पता चली जब फरीदाबाद पुलिस ने साइबर अपराधियों के एक समूह को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने एक्ट्रेस सोनम कपूर के ससुर की फर्म से 27 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी की थी।

फरीदाबाद पुलिस ने बताया कि सुनील आहूजा की फर्म द्वारा पिछले साल जुलाई में शिकायत दर्ज किए जाने के बाद वे चुपचाप मामले पर काम कर रहे थे। तब से लेकर अब तक दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कर्नाटक समेत देश के अलग-अलग शहरों से कुल नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अभी तक की सामने आई जानकारी के मुताबिक, बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर के ससुर हरीश आहूजा (Harish Ahuja) की फरीदाबाद स्थित शाही एक्सपोर्ट फैक्टरी से 27 करोड़ 61 लाख की ठगी हुई।

आपको बता दें कि कुछ सालों तक डेटिंग करने के बाद सोनम ने 2018 में हरीश के बेटे उद्यमी आनंद आहूजा से शादी कर ली। आनंद एक फैशन ब्रांड चलाता है और अपने पिता की कंपनी में निदेशक के रूप में भी काम करता है, जिसे धोखेबाजों ने ठगा है। आपको बता दें कि बालीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर का विवाह 8 अप्रैल 2018 को ब्वायफ्रेंड आनंद आहूजा के साथ हुआ था।

पुलिस ने बताया कि ठगों ने रिबेट आफ स्टेट एंड सेंट्रल टैक्सेस एंड लेवीज (आरओएससीटीएल) लाइसेंस के जरिए इस ठगी को अंजाम दिया। पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) नीतीश अग्रवाल ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस को 26 जुलाई 2021 को सेक्टर-28 में स्थित इस शाही एक्सपोर्ट कंपनी से आरओएससीटीएल लाइसेंस के जरिये ठगी की शिकायत मिली थी।

चार राज्यों से 9 लोगों की गिरफ्तारी

पुलिस उपायुक्त नीतीश अग्रवाल ने बताया कि आरोपितों में दिल्ली निवासी मनोज राणा, मनीष कुमार, प्रवीन कुमार व मनीष कुमार मोगा और रायचूर (कर्नाटक) निवासी गणेश परसुराम व महाराष्ट्र निवासी भूषण किशन ठाकुर (मुंबई), राहुल रघुनाथ (रायगढ़) व संतोष सीताराम (पुणे) शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इनके अलावा चेन्नई निवासी सुरेश कुमार जैन और न्यू राजेंद्र नगर दिल्ली निवासी ललित कुमार जैन को भी गिरफ्तार किया गया।

इस तरह दिए थे ठगी को अंजाम

फरीदाबाद पुलिस उपायुक्त नीतीश अग्रवाल ने बताया कि हरीश आहूजा के नाम से एक फर्जी कंपनी बना ली और साइबर ठगों ने करोड़ों रुपये ट्रांसफर कर लिये। उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने के बाद फरीदाबाद की साइबर थाना पुलिस ने इस मामले जांच शुरू की। उन्होंने बताया कि इस संबंध में सेक्टर 31 थाने में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की। ACP ने बताया कि जांच में पाया गया कि उसकी आईडी से शाही कम्पनी के 27.61 करोड रुपए का लाइसेंस ट्रांसफर किया गया है।

इस मामले के जांच अधिकारी इंस्पेक्टर बसंत कुमार ने बताया कि आरोपितों के कब्जे से दो लैपटाप, एक कंप्यूटर, छह मोबाइल व 20 हजार रुपए बरामद किए गए हैं।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next