एप डाउनलोड करें

दोहरे हत्याकांड में आरोपी गिरफ्तार : हीरा बाई की गला दबाकर हत्या : रहस्य अभी भी बना हुआ

अपराध Published by: Paliwalwani Updated Fri, 26 Nov 2021 10:54 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

नरसिंहपुर :  20 नवंबर 2021 को थाना गोटेगांव में प्रार्थी योगेश उर्फ योगी कहार के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि गुरूनानक वार्ड, गोटेगांव अंतर्गत अपने मकान में अकेले रहने वाली हीरा बाई कहार उम्र 79 वर्ष की किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या का लाश एक प्लास्टिक की बोरी में बांधकर कमरे में रख दी है. प्रार्थी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना गोटेगांव में अपराध क्रमांक 725/2021 धारा 302, 201 भादवि पंजीवद्ध कर विवेचना में लिया गया. सूचना प्राप्त होते ही प्रकरण की गंभीरता को दखते हुए पुलिस अधीक्षक  विपुल श्रीवास्तव एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार शिवहरे द्वारा द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर प्रकरण में अज्ञात आरोपी की पतासाजी हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए एवं अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर तत्काल गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया. निर्देशानुसार थाना गोटेगांव की पुलिस टीम द्वारा स्थानीय मुखबिरों को सक्रीय कर एवं तकनीकी माध्यमों से भी पतासाजी की गयी साथ ही आस-पास के लोगों से भी पूछताछ की गयी. अज्ञात आरोपी की पतासाजी के दौरान जानकारी प्राप्त हुई  कि मृतिका को अंतिम बार उनके यहां काम करने वाले उसकी लडकी राधा बाई के नाती आकाश, संदीप चढार एवं पुष्पा बाई को देखा गया था तथा सोनू अहिरबार जो कि मृतिका का पडोसी है, वह अपने घर की छत पर इन लोगों को दिखा था. प्रकरण में पतासाजी के दौरान मृतिका के पडोस में रहने वाले संदेही सोनू अहिरबार से बारीकी से पूछताछ की गयी जिसके परिणाम स्वरूप उसके द्वारा अलग-अलग जानकारी देने पर एवं उसके द्वारा हत्या किए जाने की आशंका होने पर उससे गहनता से पूछताछ की गयी. जिस पर उसके द्वारा यह स्वीकार किया गया कि उसे पैसों की तंगी के कारण वह परेशान था जिस उसने लालच में आकर मृतिका हीरा बाई की गला दबाकर हत्या कर दी एवं उसके द्वारा पहने गए सोने, चांदी के जेवर लेकर उसका शव बोरी में बंद कर छिपा दिया गया. करण के आरोपी को गिरफ्त में लेकर उससे मृतिका द्वारा हत्या के दौरान कान में पहने गये सोने के फूल की जोडी, नाक में पहनने वाली सोनू की लौंग एवं चांदी की चूडिया भी वरामद की गयी है.

अंधी हत्या के आरोपी गिरफ्तारी हेतु घोषित किया था नगद पुरूस्कार : थाना गोटेगांव अंतर्गत 79 वर्षीय महिला की हत्या कर उसका शव बोरी में छिपा कर उसके द्वारा पहने गए सोने एवं चांदी के जेवर ले जाने वाले अंधी हत्या के आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव द्वारा 10 हजार के नगद पुरूस्कार की घोषणा की गयी थी.

आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी में मुख्य भूमिका : प्रकरण में हत्या के अज्ञात आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तार करने में अति. पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार शिवहरे, एसडीओपी गोटेगांव  पुरूषोत्तम मरावी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी गोटेगांव  कमलेश चोरिया, थाना प्रभारी निरीक्षक ठेमी गौरव चाटे, उनि अंजली अग्निहोत्री, उनि दिलीप सिंह, उनि विजय द्विवेदी, प्र.आरक्षक महेन्द्र शुक्ला, आरक्षक चंद्रप्रताप पटले, आरक्षक विनय कोरी की मुख्य भूमिका रही है.

क्या है पहली हत्याकांड : रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर 3 के समीप ग्राम गोटेगांव खेड़ा में स्थित मकान में वृद्ध पतिपत्नि का शव मिलने से संपूर्ण क्षेत्र में सनसनी फैल गई प्राप्त जानकारी के मुताबिक गोटेगांवखेड़ा स्थित प्लेटफार्म नंबर 3 के समीप स्थित मकान में निवासरत वृद्ध पदमसिंह पटेल 80 वर्षीय अपनी पत्नि श्रीमती शांतिबाई पटेल 70 वर्षीय के साथ रहते थे मंगलवार की शाम तक आसपास के पड़ोसियों ने दोनों पति-पत्नि को घर में सुरक्षित देखा था इससे ऐसा प्रतीत होता है कि 19 अक्टूबर 2021 मंगलवार की रात्रि को घर में घुसकर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा ना जाने किस उद्देश्य को लेकर वृद्ध पति-पत्नि की गले में धारदार हथियार से वार करके बेरहमी से हत्या कर रफूचक्कर हो जाने के उपरांत घटना की जानकारी 2 दिन तक किसी को नहीं लगी. 22 अक्टूबर 2021 को मकान से अचानक बदबू आने पर आसपास रहने वाले पड़ोसियों ने घटना की जानकारी पुलिस थाना गोटेगांव को दी. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मकान के अंदर जैसे ही दबिश दी वृद्ध पति-पत्नि का रक्तरंजित संदिग्ध अवस्था में बदबू मारती हुई लाश को देखकर दंग रह गई.

3 दिन पुरानी हो जाने के कारण कोई साक्ष्य नहीं मिला : तत्काल घटना की जानकारी जिलाअधीक्षक महोदय विपुल श्रीवास्तव को दी. जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव एडिशनल एसपी सुनील शिवहरे थानाप्रभारी कमलेश चौरिया ने सदल बल घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण कर हत्या करने में उपयोग करने वाला हथियार कुल्हाड़ी एवं हंसिया बरामद कर संदिग्ध अवस्था में पति पत्नि की लाश मिलने की गुत्थी सुलझाने हेतु एफ एसएल टीम जबलपुर को सूचित किया. जानकारी मिलते ही एफएसएल टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुटी आखिर वृद्ध पति-पत्नि की धारदार हथियार से किन कारणों से हत्या की गई है. लेकिन प्राथमिक जांच मे दोनों की लाश लगभग 3 दिन पुरानी हो जाने के कारण कोई साक्ष्य नहीं मिला. परंतु जिला पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव के दिशा निर्देशन में एफएसएल टीम अधिकारी नीतूजैन अपनी टीम सहित दोहरे हत्याकांड की सूक्ष्मता से जांच करने में जुटी है. फॉरेंसिक टीम एवं पुलिस की जांच रिपोर्ट आने के उपरांत ही दोहरे हत्याकांड की की सच्चाई उजागर हो पाई. पुलिस ने मामला कायम कर वृद्ध पति-पत्नि के शव को शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया परंतु रात हो जाने के कारण मृतकों का पोस्टमार्टम शनिवार को किया जाएगा. फिलहाल पुलिस ने आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया है. घटना के उपरांत मृतक वृद्धदंपति की बड़ी पुत्री श्रीमती भागवतीबाई पटेल ग्राम बराई पाटन तहसील निवासी ने आरोप लगाते हुए पुलिस को बयान दिया कि उसकी छोटी बहन का बेटा अभिलाष पटेल द्वारा घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया है. घटना के संबंध में यह भी बताया गया कि उसकी मां ने फोन लगाकर बताया कि अभिलाष यहां पर आया है और हम लोगों से रुपए की मांग कर रहा है. वही पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि मंगलवार को दोपहर 3 बजे तक मृतकों को जिंदा देखा गया. परंतु उसके बाद दोनों वृद्धदंपति नजर नहीं आये. 

ये खबर भी पढ़े : 

विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग भगवान महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं को 6 दिसंबर से मिलेगा गर्भगृह में प्रवेश

मानसिक तनाव के चलते पंखे से फंदा लगाकर की आत्महत्या : युवती व किशोरी समेत चार की मौत 

देवर को गुस्सा आने पर कर दी भाभी की हंसीऐ से हत्या 

ज्योतिषी के यहां डकैती का पहला आरोपी बनेगा खजराना का जाकिर उर्फ लंगड़ा

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next