एप डाउनलोड करें

कांकेर : करंट लगने से लाइनमैन की दर्दनाक मौत

छत्तीसगढ़ Published by: paliwalwani Updated Wed, 19 Jun 2024 12:15 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर में लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गई। हादसे में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। दरअसल, सुधार कार्य करने लाइनमैन खंभे पर चढ़ा था। इसी दौरान अचानक बिजली सप्लाई चालू कर दी गई।

लाइनमैन करंट की चपेट में आ गया। लाइनमैन काफी देर तक खंभे से चिपका रहा। सोमवार को हुई बारिश से कोयलीबेड़ा क्षेत्र में बिजली सप्लाई बाधित हुई थी। जिसमें सुधार कार्य किया जा रहा था। सुलंगी गांव में लाइनमैन किशुन दर्रो खंभे पर चढ़ कर तारों को ठीक करने में लगा था। बिजली विभाग के लोगों ने अचानक गांव में बिजली सप्लाई शुरू कर दी।

करंट लगने से लाइनमैन ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। बिजली सप्लाई बंद न किए जाने से किशुन का शव काफी देर तक खंभे से चिपका रहा। करीब 30 मिनट के बाद मृतक का शव खंभे से नीचे उतार कर स्वास्थ्य केंद्र कोयलीबेड़ा ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने किशुन को मृत घोषित कर दिया।

कोयलीबेड़ा थाना प्रभारी मालिक राम ने बताया कि, बिजली विभाग के JEE ने सूचना दी कि सुलंगी गांव में करंट लगने से लाइनमैन की मौत हुई है। मौके पर टीम भेज कर शव को खंभे से उतारा गया। पंचनामा के बाद शव को पीएम के लिए भेजा गया है। पीएम कराकर शव परिजनों को सौंपा जाएगा।

सुलंगी हादसे में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। विभाग अपने कर्मचारियों को बिना सुरक्षा उपकरण के बिजली के खंभों में जान जोखिम में डालकर काम करवा रहा है। लाइनमैनों की जान की सुरक्षा को लेकर विभाग गंभीर नजर नहीं आ रहा है। विभाग की लापरवाही के चलते लाइनमैन की जान चली गई।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next