एप डाउनलोड करें

आज का राशिफल 9 मार्च 2024 : मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल : किन राशि वालों को रहना होगा सावधान

ज्योतिषी Published by: paliwalwani Updated Fri, 08 Mar 2024 11:35 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

Paliwalwani.todayshoroscope.9.march.2024

मेष (Aries) आज का राशिफल : च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ

आज का राशिफल बताता है कि मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन वरिष्ठों और सम्मानित व्यक्तियों के बीच प्रतिष्ठा बढ़ेगी, तो वहीं दूसरी ओर कॉन्फिडेंस का लेवल भी बढ़ेगा. लेखन में रुचि रखने वालों के लिए समय बहुत अच्छा है. कार्यस्थल पर जरूरी फाइल और दस्तावेजों को नए सिरे से व्यवस्थित कर लें. वर्क लोड अधिक है. प्रॉपर्टी का काम करने वालों को अच्छे क्लाइंट मिलने की संभावना है. घुटना-कोहनी या कंधे में चोट लगने की आशंका है. काफी दिनों से कोई शारीरिक समस्या हो रही है तो डॉक्टर की सलाह से निदान लें. पुराने मित्रों के साथ यदि लंबे समय से मुलाकात नहीं हुई हो तो उनसे बात कर पुरानी यादें ताजा कर सकते हैं.

भाग्यांक: 3

● भारत सरकार ने महिलाओं को दी खुशखबरी, अब पति के अलावा इन्हें भी बनाया जा सकता है पेंशन का नॉमिनी

Mahashivratri: महाशिवरात्रि पर बन रहे अद्भुद राजयोग, इस समय पर करें शिव जी की पूजा, पूरी होगी हर इच्छा

┄┅═══❁✿❁❁✿❁═══┅┄

वृषभ (Taurus) आज का राशिफल : ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो

आज का राशिफल बताता है कि वृषभ राशि के जातक के लिए आज का दिन सफलता तक पहुंचने के लिए कठोर मेहनत और विनम्रता आपका पहला उपाय होगा. अपने मूल स्वभाव को ध्यान में रखते हुए सभी के साथ विनम्र रहें. छोटे व्यापारियों को समान की बिक्री के लिए अधिक मेहनत की आवश्यकता है. अभिभावक छोटे बच्चे पर ध्यान दें, वह अपनी बातों को मनवाने के लिए झूठ का सहारा ले सकते हैं. पैरों में सूजन एवं हड्डियों में दर्द की शिकायत रहेगी. पैतृक मामलों में बिना पढ़े किसी भी डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर न करें.

भाग्यांक: 6

 सपना देखा कि स्कूल से भाग गया है बेटा, क्या है इसका अर्थ?

 Tata Group का यह शेयर केवल चंद दिनों में बनाएगा जबरदस्त पैसा, तुरंत खरीदें, 1 महीने में 14भागा स्‍टॉक

┄┅═══❁✿❁❁✿❁═══┅┄

मिथुन (Gemini) आज का राशिफल : का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह 

आज का राशिफल बताता है कि मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए सलाह दी जाती है की भविष्य में आपके लिए चुनौतियां बढ़ने वाली हैं, इसलिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. ऑफिशियल कार्यों को लेकर अपना समय किसी सूरत में व्यर्थ न गंवाएं. वाणी से किसी के लिए कटु मत बोलिए, विशेष तौर पर पीठ पीछे बुराई कतई न करें. आर्ट्स से जुड़े लोग कुछ नया क्रिएटिव करने पर जोर दें. खानपान के व्यापारियों के लिये दिन अच्छा है. जो लोग शराब का सेवन करते हैं, उन्हें अब सजग हो जाना चाहिए. 

भाग्यांक: 9

 क्या डार्क सर्कल की वजह से बेजान दिखने लगा है आपका चेहरा?, इन तरीकों से करें हल्दी का इस्तेमाल, लौट आएगा निखार

1 अप्रैल से बदलने वाला है नेशनल पेंशन सिस्टम, आधार वेरिफिकेशन होगा अनिवार्य

┄┅═══❁✿❁❁✿❁═══┅┄

कर्क (Cancer) आज का राशिफल : ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  

आज का राशिफल बताता है कि कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन मन में सकारात्मक विचारों को अपना मित्र बनाएं और परिश्रम के साथ कार्यों को समय के अंदर पूरा करने का प्रयास करें. किसी अपने की सलाह आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण होगी. उच्चाधिकारी काम से संतुष्ट रहेंगें, लेकिन ऑफिस के षड्यंत्र को लेकर तनाव होने की आशंका है. व्यापार मामलों में सोच-समझ कर फैसला लें. छोटे निवेशों से कैसे बड़ा लाभ कमाया जाएं इस ओर प्लानिंग करनी चाहिए. अभिभावकों को अपने बच्चों की बदलती आदतों पर पैनी निगाह रखनी होगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से वाहन चलाते समय ध्यान रहें, वाहन दुर्घटना की आशंका है. घरेलू अनावश्यक खर्चों पर भी काबू करके रखना चाहिए.

भाग्यांक: 6

 Weightloss Trick : घर बैठे हॉरर फिल्म देखने से भी कम हो सकता है मोटापा, आधे घंटे ट्रेडमिल पर दौड़ने से ज्यादा असरदार है यह तरीका

 राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 : 6 साल से कम उम्र के बच्चे क्लास 1 में नहीं ले सकेंगे एडमिशन, सरकार ने लगाई रोक
┄┅═══❁✿❁❁✿❁═══┅┄

सिंह (Leo)आज का राशिफल : मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

आज का राशिफल बताता है कि सिंह राशि के जातक के लिए आज का दिन अधिक से अधिक लोगों से मिलने जुलने की आदत बनाएं इसके माध्यम से भविष्य में बेहतर लाभ पाएंगे. ऑफिस की जिम्मेदारियां पूरा न होने की वजह से बॉस व उच्चाधिकारी नाराज हो सकते हैं. दैनिक व्यापार में वृद्धि होगी तो वहीं दूसरी ओर खर्च भी बढ़ेगा. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई पर अधिक ध्यान देना होगा. हेल्थ को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि अनावश्यक रूप से यात्रा करने से बचें. पारिवारिक मामलों में बड़ों के साथ विवाद की स्थिति बनती हुई दिखाई दे रही है.

भाग्यांक: 4

 इन राशियों पर मेहरबान होंगे मंगल देव, रूचक योग बनने से खूब कमाएंगे धन-दौलत

 Mahashivratri Outfit Ideas : शिवरात्रि पर पहन सकती है यह आउटफिट्स, मिलेगा ऐसा लुक की हर कोई करेगा आपकी तारीफ

┄┅═══❁✿❁❁✿❁═══┅┄

कन्या (Virgo) आज का राशिफल : ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो 

आज का राशिफल बताता है कि कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन प्रसन्नता के साथ कार्यों में रूचि रखें. सभी कार्य तेजी के साथ बन जाएंगे. किन्हीं कारणों के चलते बॉस के साथ आपका तालमेल बिगड़ सकता है, यदि वह आपसे नाराज होते हैं तो आपको शांत रहना चाहिए. कॉस्मेटिक के व्यापारी मुनाफा कमाएंगे. युवा वर्ग को शिक्षा व अध्ययन कार्य में कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ेगा, तो वहीं विद्यार्थियों का भी पढ़ाई को लेकर मन में अरुचि बढ़ सकती है. हेल्थ को लेकर अलर्ट रहें पुनः पुरानी बीमारियां दस्तक दे सकती है. परिवार में सभी को स्वास्थ्य संबंधित मामले को लेकर अलर्ट रहने की सलाह दें.

भाग्यांक: 7

 Bank Holiday : मार्च में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, चेक कर लें कब-कब बैंकों की रहेगी छुट्टी

┄┅═══❁✿❁❁✿❁═══┅┄

तुला (Libra) आज का राशिफल : रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

आज का राशिफल बताता है कि तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन आर्थिक उन्नति के नए मार्ग बनते नजर आ रहे हैं, इसलिए हाथ आएं अवसरों को बनने में एक पल का भी सोच-विचार न करें. मीडिया और मार्केटिंग से जुड़े लोगों को प्रोमोशन और अच्छा ऑफर मिल सकता है, तो वहीं दूसरी ओर सरकारी नौकरी करने वालों को शासन की तरफ से नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को साझेदारी से लाभ होगा. मोटापा तथा शुगर की समस्या वाले लोगों को खान-पान में संयम रखना होगा.

भाग्यांक: 9

 चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

┄┅═══❁✿❁❁✿❁═══┅┄

वृश्चिक (Scorpio) आज का राशिफल : तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  

आज का राशिफल बताता है कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन दूसरों को प्रेरित करने के लिए खुद अपडेट रहें. जहां एक ओर जो ग्रह सफलता दे रहे हैं, तो हीं दूसरी ओर वह थोड़ा अहंकार भी दे सकते हैं इससे सचेत रहें और खुद को विनम्र और संयमित बनाए रखें. व्यापारी वर्ग नये माल की ख़रीददारी पर ध्यान दें, नये स्टॉक पर पैसा लगाने का समय है. विद्यार्थी वर्ग जिद की भावना से दूर रहें, अभिभावक भी इसका ध्यान रखें और उन्हें समझाएं. ईश्वर की कृपा से संतान और घर परिवार की ओर से संतुष्टि और शांति प्राप्त होगी.

भाग्यांक: 1

 गुरु करेंगे राशि परिवर्तन, ये राशियां रहेंगी बेहद भाग्यशाली, होंगी मालामाल

┄┅═══❁✿❁❁✿❁═══┅┄

धनु (Sagittarius) आज का राशिफल : ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

आज का राशिफल बताता है कि धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन कुछ ऐसी योजनाएं बनाएं, जो नियमों के तहत सदैव चलते हुए आपको आर्थिक लाभ देती रहें. मन में किसी प्रकार की समस्या हो तो उसे प्रभु के समक्ष कहना चाहिए. बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. निकट भविष्य में प्रमोशन की संभावनाएं प्रबल हो रही है. व्यापारियों को जटिल परिस्थितियां सामना करना पड़ेगा, लेकिन बिजनेस पार्टनर व परिवार के सहयोग से कार्य को सुलझने में मदद मिलेगी. सेहत पर ध्यान देते हुए लम्बी दूरी की यात्रा करने से बचना चाहिए, साथ ही महिलाएं भी स्वास्थ्य पर ध्यान दें. कुल में कहीं से शोक समाचार मिलने की आशंका है.

भाग्यांक: 8

 12 साल बाद बुध और गुरु की युति से इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, करियर में तरक्की के साथ कमाएंगे खूब सारा धन

 ┄┅═══❁✿❁❁✿❁═══┅┄

मकर (Capricorn) आज का राशिफल : भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

आज का राशिफल बताता है कि मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन हनुमान मंदिर जाकर दर्शन कर सकते हैं, साथ ही प्रसाद चढ़ाकर चालीसा का पाठ करना भी लाभप्रद रहेगा. करियर को लेकर परिस्थितियां अनुकूल और मनमुताबिक कार्य मिलता रहेगा. कारोबार में बेहतर बढ़ोतरी की उम्मीद दिख रही है. युवाओं को अपने क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन के चलते अवार्ड भी मिल सकता है. सेहत को देखते हुए टेंशन से दूरी बनाएं रखनी होगी, वर्तमान समय में नकारात्मक ग्रहों की चाल टेंशन के माध्यम से शरीर पर गहरा असर डाल सकती है. मां के स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है.

भाग्यांक: 2

 सपने में दांत गिरता दिखे तो संभल जाएं नहीं तो होगा बुरा असर!

┄┅═══❁✿❁✿❁═══┅┄

कुंभ (Aquarius) आज का राशिफल : गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

आज का राशिफल बताता है कि कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन विपरीत परिस्थिति से निकलने का मार्ग खोजें और धैर्य के साथ औरों को भी प्रेरित करें. ऑफिस में कार्यों को बढ़ाने के लिए टीम से मदद मिल सकती है, इसलिए समय-समय पर उन्हें प्रोत्साहित करते रहें. खुदरा व्यापारियों को भी अधिक से अधिक कार्य करते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त करने पर फोकस करना होगा, वर्तमान समय में की गई कठोर मेहनत भविष्य में सफलता की कुंजी होगी. रक्त से संबंधित रोगों के प्रति सजग रहें. घर के छोटे-मोटे विवादों को सुलझाने में सक्षम होंगे. नए वैवाहिक संबंध बनेंगे.

भाग्यांक: 6

 सपने में दिख रहे हैं केचुएं तो रहिए सतर्क

┄┅═══❁✿❁❁✿❁═══┅┄

मीन (Pisces) आज का राशिफल : दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची 

आज का राशिफल बताता है कि मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन सूर्य उपासना कर उन्हें जल चढ़ाएं. वर्तमान समय नियम आपके लिए बहुत जरूरी है, यदि आप नियमों का विधिवत पालन करेंगे तो निस्संदेह आपको आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. कामकाज का भार कुछ बढ़ेगा, वहीं दूसरी ओर इच्छित कार्य में सफलता व यश की प्राप्ति होगी. ऑफिस की ओर से प्रमोशन या मनचाहा ट्रांसफर भी मिलने की उम्मीद है. फाइनेंस का बिजनेस करने वाले व्यापारियों को पैसे का लेने-देने बहुत सोच समझ कर करना चाहिए. 

भाग्यांक: 7

 खूबसूरत दिखना है तो आज से अपनाएं ब्यूटी का सीटीएमपी फार्मूला, जानें क्या है ?

 ┄┅═══❁✿❁❁✿❁═══┅┄

ये खबर भी पढ़े : 

● Health Tips : कई दिनों से पेट नहीं हो रहा साफ, गंदगी का बोझ बढ़ रहा है, इन 4 आयुर्वेदिक नुस्खों का करें सेवन बॉडी के साथ दिमाग भी होगा हल्का

● Aries Yearly Horoscope 2024 : मेष राशि वालों को होगा आकस्मिक धनलाभ, पदोन्नति के भी योग, जानें साल 2024 का आर्थिक और करियर राशिफल

● Whatsapp पर मैसेज शेड्यूल करना हुआ आसान, जानें कैसे काम करता है ये फीचर

● सिम खरीदने का नियम बदल गया है : उल्लंघन करने पर लगेगा 10 लाख का जुर्माना...!

● 2024 Horoscope : 2024 में शनि नहीं बदलेंगे चाल, इन राशियों को होगा बड़ा धन लाभ और बढ़ेगा मान-सम्मान

Toll Tax Rules : यदि आप इन पांच श्रेणियों में आते हैं तो टोल टैक्स देने की नहीं है जरूरत, जानें क्या है आपका अधिकार

 ┄┅═══❁✿❁❁✿❁═══┅┄

Disclaimer : इस लेख में दी गई ज्योतिष जानकारियां और सूचनाएं लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. पालीवाल वाणी इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले इससे संबंधित पंडित ज्योतिषी से संपर्क करें.

!! आओ चले बांध खुशियों की डोर...नही चाहिए अपनी तारीफो के शोर...बस आपका साथ चाहिए...समाज विकास की ओर !!

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next