एप डाउनलोड करें

आज का राशिफल 23 सितंबर 2024 : मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल : किन राशि वालों को रहना होगा सावधान

ज्योतिषी Published by: paliwalwani Updated Sun, 22 Sep 2024 07:40 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मेष (Aries) आज का राशिफल : च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ 

आज का राशिफल बताता है कि मेष राशि के जातकों के लिए आज के दिन शुरुआत किसी शुभ समाचार के साथ होगी. विद्यार्थी वर्ग की अध्ययन में विरोधी रहेंगे. बेरोजगार को रोजगार प्राप्त होगा. शुभ संदेश प्राप्त होगा. राजनीति में आपके मनपसंद पद प्राप्त होगा. नौकरी में उच्चाधिकारियों से घनिष्ठता बढ़ेगी. कोर्ट कचहरी के मामले में निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है. व्यापार में आपकी सूझबूझ से कोई बड़ी सफलता प्राप्त होगी. बौद्धिक कार्यों में लोगों को सरकार से लाभ प्राप्त होगा. खेलकूद प्रतियोगिता में आपको कड़ी प्रतियोगिता का सामना करना पड़ेगा. परिवार में आपके नेतृत्व की सराहना होगी. क्रय विक्रय संबंधी कार्य में लगे लोगों को मनचाही सफलता मिलेगी. परिवार में अथवा मित्रों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में भागीदारी करने का अवसर प्राप्त होगा.

वृषभ (Taurus) आज का राशिफल : ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो

आज का राशिफल बताता है कि वृषभ राशि के जातक के लिए आज के दिन रुआत किसी समाचार के साथ होगी. राजनीति के क्षेत्र में संलग्न लोगों को अपर जन समर्थन मिलेगा. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों के साथ धनिष्ठता बढ़ेगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. नौकरी में उच्चाधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. किसी मंगल उत्सव में जाना होगा. शादी संबंध का विचार बनेगा. मेहमान के आने से सरस वातावरण बनेगा. मेहनत के चलते हैं नई रूपरेखा बनेगी. व्यर्थ वाद से बचें. योजना कारगर होगी. भौतिक उत्तरदायित्व को निभाने का प्रयास करें. प्रतियोगिता का परिणाम श्रेष्ठ निकलेगा. कार्य आरंभ कीजिए भाग्य साथ देगा. समाज में आपके द्वारा किए गए जा रहे अच्छे कार्यों की सराहना होगी. कोर्ट कचहरी के मामले में बड़ी सफलता मिलने के संकेत मिल रहे हैं.

मिथुन (Gemini) आज का राशिफल : का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह 

आज का राशिफल बताता है कि मिथुन राशि के जातकों के लिए आज के दिन आपकी कोई पुरानी इच्छा पूरी होगी. अपने व्यापार में ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. अन्यथा व्यापार में गतिरोध आने से मन खिन्न हो सकता है. विद्यार्थी वर्ग अध्ययन संबंधित समस्या से परेशान हो सकते है. बहुराष्ट्रीय कंपनीयों में नौकरी तलाश रहे लोगों को नौकरी से संबंधित समाचार मिलेगा. व्यापार में उतार चढाव बना रहेगा. निर्माण संबंधी कार्य की बाधा किसी वरिष्ठ प्रियजन के सहयोग से दूर होगी. राजनीति में आपकी कुशल नेतृत्व की चारों ओर प्रशंसा होगी. मजदूर वर्ग को रोजगार मिलेगा. भूमि ,भवन ,वाहन आदि के क्रय विक्रय के लिए लगे लोगों को अचानक बड़ी सफलता मिल सकती है. सुरक्षा में लगे लोगों का साहस एवं पराक्रम को देख दुश्मन के छक्के छूट जाएंगे. विरोधियों एवं गुप्त शत्रुओं से विपक्ष सावधान रहें. विद्यार्थी वर्ग को समाचार मिलेगा.

● कहानी : हार की जीत- सुदर्शन

● जामुन खाने के फायदे : एक बेहतरीन फल...

कर्क (Cancer) आज का राशिफल : ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  

आज का राशिफल बताता है कि कर्क राशि के जातकों के लिए आज के दिन राजनीति के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अत्यधिक भाग दौड़ करनी पड़ सकती है. भाषण देते समय अपनी वाणी पर विशेष ध्यान रखें. अन्यथा आपके मुख से कोई ऐसी बात निकल सकती है जिससे बनी बात बिगड़ सकती है. किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी को स्वयं उठाने का प्रयास करें. किसी अन्य के भरोसे से न छोड़े. आयात निर्यात विदेश सेवा से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. सरकारी नौकरी में उच्च अधिकारियों से अकारण वाद हो सकता है. विद्यार्थी वर्ग अध्ययन में रुचि न लेकर गलत गतिविधियों में अधिक रुचि लेंगे.

 चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

सिंह (Leo)आज का राशिफल : मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

आज का राशिफल बताता है कि सिंह राशि के जातक के लिए आज के दिन अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. अधिक भावुकता में कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें. लोग आपकी मजबूरी का फायदा उठा सकते हैं. राजनीति से संबंध रखने वाले लोगों को कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा. छोटी-छोटी यात्राओं के योग बनेंगे. व्यस्तता में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में अचानक लाभ, उन्नति के अवसर प्राप्त होने की संभावना है. अपनी भावनाओं पर काबू रखें. अन्यथा आप किसी गलत रास्ते पर जा सकते हैं. नौकरी में आप अपने मधुर व्यवहार से दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे. परिवार में सदस्यों का सुख सहयोग समानता प्राप्त होता रहेगा. माता-पिता का व्यवहार सहयोगात्मक रहेगा. सामान्य मान समान में वृद्धि होगी. उच्च पद प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साथ संपर्क बनेंगे.

चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

कन्या (Virgo) आज का राशिफल : ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो 

आज का राशिफल बताता है कि कन्या राशि के जातकों के लिए आज के दिन शुरुआत किसी से समाचार के साथ होगी. राजनीति में मित्रों एवं प्रियजन का भरपूर सहयोग मिलेगा. किसी पुराने विवाद से छुटकारा मिलेगा. राजनीति में कार्य में व्यस्त लोगों को कोई विशेष सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में नए मित्र बनेंगे. किसी महत्वपूर्ण सरकारी योजना एवं अभियान का हिस्सा बनने का अवसर प्राप्त होगा. भूमि संबंधी कार्य में कड़ा परिश्रम करना पड़ेगा. व्यापार में अपनी सूझबूझ एवं मेहनत के बल पर कोई रुका हुआ कार्य सफल बनने में सफलता प्राप्त करेंगे. आप अपने पराक्रम से कार्य क्षेत्र में सुधार करने में सफल होंगे . अपने ऊपर अधिक भरोसा करें. 

 500 साल पुराने इस मंदिर में मांगी हर मन्नत साल भर में हो जाती है पूरी..

तुला (Libra) आज का राशिफल : रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

आज का राशिफल बताता है कि तुला राशि के जातकों के लिए आज के दिन कार्यक्षेत्र में कुछ तनाव एवं असुविधा होगी. अत्यधिक तर्क वितर्क से बचने का हर संभव प्रयास करें. नौकरी में कोई विरोधी आपके खिलाफ षडयंत्र कर परेशान करने का प्रयास करेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनीयों मे कार्यरत लोगो को बोली भाषा को लेकर कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. रोजगार व्यापार को लेकर कुछ चिंतामग्न रहेंगे. व्यापार में किसी प्रियजन के कारण धन हानि हो सकती है. किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी किसी अन्य देने की बजाय अपने कार्य को स्वयं करें. सगे संबंधीयों और ईस्ट मित्रों के साथ मिलकर कार्य करने से धन लाभ होगा.

● प्रेरणादायक कहानी : अब पछताये होत क्या जब चिड़ियाँ चुग गई खेत

वृश्चिक (Scorpio) आज का राशिफल : तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  

आज का राशिफल बताता है कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज के दिन शुरुआत किसी शुभ समाचार के साथ होगी. नवीन उद्योग धंधे को लेकर अधिक व्यस्तता रहेगी. शासन सत्ता में बैठे व्यक्ति से निकटता बनेगी. व्यापार में आई बाधा दूर होगी. किसी पुराने कोर्ट कचहरी के मुकदमे से छुटकारा मिलेगा. सामाजिक कार्य में अपनी रुचि, लगन व ईमानदारी से लोगों को प्रभावित करने में सफल होंगे. आयात निर्यात विदेश सेवा से जुड़े लोगों को आयत बड़ी सफलता हाथ लग सकती है. मजदूर वर्ग को रोजगार के साथ सम्मान प्राप्त होगा. नौकर चाकर वाहन का सुख मिलेगा. कारागार में बंद लोगों को कार्यकर्ता से मुक्ति मिलेगी. 

● कहानी : दुखवा मैं कासे कहूँ मोरी सजनी-चतुरसेन शास्त्री

धनु (Sagittarius) आज का राशिफल : ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

आज का राशिफल बताता है कि धनु राशि के जातकों के लिए आज के दिन कार्य क्षेत्र में व्यर्थ भाग दौड़ बनी रहेगी. किसी मनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. व्यापार में अपेक्षित आय न होने से तनाव एवं चिंता बनी रहेगी. गृहस्थ जीवन में किसी के बहकावे में आ कर उत्पादित कर सकते हैं. बैंक में जमा पूंजी निकाल कर भोग विलास सामग्री पर धन व्यय करेंगे. राजनीति में अपेक्षित धन सहयोग न मिलने से मान सम्मान को ठेस पहुंचेगी. धन के लेनदेन में सावधानी बरतें अन्यथा धन हानि हो सकती है. प्रेम संबंध में दूरियां बढ़ सकती हैं. खेलकूद प्रतियोगिता में उच्च सफलता एवं सम्मान मिलेगा.

 सपने में दिख रहे हैं केचुएं तो रहिए सतर्क

मकर (Capricorn) आज का राशिफल : भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

आज का राशिफल बताता है कि मकर राशि के जातकों के लिए आज के दिन शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त करेंगे. कारावास से मुक्त होंगे. व्यापारिक स्थिति में सुधार होगा. राजनीति में विरोधी प्राप्त होंगे. नौकरी में उच्च अधिकारियों की निकटता का लाभ मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य में जिम्मेदारी मिलने से सामान्य मान व प्रतिष्ठा बढ़ेगी. कार्यक्षेत्र में नौकर चाकर का सुख बढ़ेगा. किसी मांगलिक कार्य का आमंत्रण प्राप्त होगा. वाहन सुख में वृद्धि होगी. आपके लिए व्यवसायक फेर बदल ठीक नहीं है. घर में नए मेहमान के आवागमन से हर्ष होगा. 

● प्रेरणादायक कहानी : सीख जो जीवन बदल दे

कुंभ (Aquarius) आज का राशिफल : गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

आज का राशिफल बताता है कि कुंभ राशि के जातकों के लिए आज के दिन शेयर लॉटरी आदि से एक धन लाभ होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य में संपन्न होने के योग हैं . बेरोजगार को रोजगार प्राप्त होगा. किसी मांगलिक कार्य में सहभागिता करेंगे. नौकरी में पदोन्नति के साथ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी. उद्योग धंधे में नए सहयोगी बनेंगे. सुख सुविधा की वस्तुएं घर में लाएंगे . भोग विलास में अधिक रुचि रहेगी. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ेगा. जमा पूंजी व्यर्थ कार्यों पर खर्च करें. किसी प्रियजन के कारण वाद हो सकता है. दूर स्थान पर कार्य करने को कहा जा सकता है. राजनीति में झूठा आरोप लगाकर पद से हटाया जा सकता है. आर्थिक स्थिति कमजोर होने से तनाव एवं चिंता बनी रहेगी.

मीन (Pisces) आज का राशिफल : दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची 

आज का राशिफल बताता है कि मीन राशि के जातकों के लिए आज के दिन पूजा आराधना में अत्यधिक समय व्यतीत होगा. कुछ छोटी-छोटी समस्याएं उत्पन्न हो सकती है. अपनी समस्याओं को अधिक न बढ़ने दें. उनके शीघ्र समाधान करने का प्रयास करें. इष्ट मित्रों के साथ सहोदर भाई बहनों से साझेदारी में कार्य न करें. अपने कार्य क्षेत्र में निर्णय नौकरी में तलाश में आपके घर से दूर जाना पड़ेगा. नौकरी में नौकर चाकर का सुख बढ़ेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनीयों में कार्यरत लोगों को कोई अच्छा ऑफर प्राप्त होगा. आप जो भी निर्णय खूब सोच विचार कर ले. आपके नेतृत्व पर भरोसा जताएंगे और आपको राजनीति में महत्वपूर्ण पद अथवा जिम्मेदारी मिल सकती है.

 खूबसूरत दिखना है तो आज से अपनाएं ब्यूटी का सीटीएमपी फार्मूला, जानें क्या है ?

● चौबोली की प्रेम कहानी

● हिंदू धर्म में सुंदरकांड पाठ का विशेष महत्व : यहां पढ़ें

आज का प्रेरक प्रसंग : धीरे चलो

                                       ┄┅═════┅┄

● Disclaimer : इस लेख में दी गई ज्योतिष जानकारियां और सूचनाएं लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. पालीवाल वाणी इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले इससे संबंधित पंडित ज्योतिषी से संपर्क करें.

!! आओ चले बांध खुशियों की डोर...नही चाहिए अपनी तारीफो के शोर...बस आपका साथ चाहिए...समाज विकास की ओर !!
और पढ़ें...
विज्ञापन
Next