एप डाउनलोड करें

आज का राशिफल 13 अक्टूबर 2024 : मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल : आप सभी को पालीवाल वाणी समूह की ओर से दशहरा की हार्दिक शुभकामनाएं...

ज्योतिषी Published by: paliwalwani Updated Sun, 13 Oct 2024 02:32 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मेष (Aries) आज का राशिफल : च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ 

आज का राशिफल बताता है कि मेष राशि के जातकों के लिए आज के दिन सुख और शांतिपूर्वक गुजार सकेंगे. दैनिक कामों में कुछ ज्यादा ही बिजी रह सकते हैं. मन को खुश रखने के लिए आप मनोरंजन का सहारा लेंगे. मित्रों के साथ बाहर जाने का प्रोग्राम बन सकता है. दोपहर के बाद मन चिंता और तनावग्रस्त रहेगा. आप कुछ ज्यादा ही इमोशनल रहेंगे. गणेशजी कहते हैं कि आज अपने गुस्से पर संयम रखें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

वृषभ (Taurus) आज का राशिफल : ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो

आज का राशिफल बताता है कि वृषभ राशि के जातक के लिए आज के दिन खुशियां देने वाला साबित होगा. बच्चे पढ़ाई से मन हटा सकते हैं. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कुछ नया सीखने का अवसर मिलेगा. नौकरी कर रहे लोगों के प्रमोशन के योग बन रहे हैं. महिलाओं को ऑफिस में वर्कलोड कम रहेगा. जल में कुछ दाने चावल के डालकर भगवान सूर्य को अर्घ्य दें, स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा.

मिथुन (Gemini) आज का राशिफल : का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह 

आज का राशिफल बताता है कि मिथुन राशि के जातकों के लिए आज के दिन किस्मत आप पर मेहरबान रहेगी. आपको अचानक कुछ ऐसा हासिल होगा, जिसकी आपको बहुत दिनों से तलाश थी. जो लोग टूर एंड ट्रेवल्स के बिजनेस से जुड़े हैं, उनके लिए दिन लाभदायक रहने वाला है. आपको किसी बड़ी कंपनी से पार्टनरशिप करने का मौका मिलेगा. जीवनसाथी आपसे प्रसन्न रहेंगे. मां दुर्गा की आरती करें, घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा. 

● कहानी : हार की जीत- सुदर्शन

● जामुन खाने के फायदे : एक बेहतरीन फल...

कर्क (Cancer) आज का राशिफल : ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  

आज का राशिफल बताता है कि कर्क राशि के जातकों के लिए आज के दिन खास रहने वाला है. आप खुद को आर्थिक रुप से मजबूत बनाने की योजना बनाएंगे. वकीलों को किसी पुराने बड़े कानूनी सलाहकार की मदद मिलेगी. घुटनों से सम्बंधित समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. जीवनसाथी पर पूरा विश्वास बनाएं रखें, रिश्तो में मजबूती आएगी. मां दुर्गा को नारियल अर्पित करें, विवाह में आ रही रुकावटें दूर होंगी.  

 चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

सिंह (Leo)आज का राशिफल : मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

आज का राशिफल बताता है कि सिंह राशि के जातक के लिए आज के दिन मिला जुला रहने वाला है. किसी अनजान पर ज्यादा भरोसा ना करें. छात्रों को पढ़ाई में ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. जो लोग कपड़े के व्यापार से जुड़े हैं, उनके काम की गति बढे़गी. आपको दूसरों के मामलो में अपनी राय रखने से बचना चाहिए. माता को पुये का भोग लगाएं, करोबार में आ रही रुकावटें दूर होंगी. 

चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

कन्या (Virgo) आज का राशिफल : ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो 

आज का राशिफल बताता है कि कन्या राशि के जातकों के लिए आज के दिन खुशियों भरा रहने वाला है. दुकानदारों को उम्मीद से ज्यादा धन लाभ होने वाला है. आप जिस भी काम में हाथ बढ़ाएंगे, वो जरूर सफल होगा. छात्रों को कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा. आपको बड़े भाई का सहयोग प्राप्त होगा. कोर्ट संम्बन्धी समस्याओं का समाधान निकलेगा. माता के दर्शन करें, किस्मत का साथ बना रहेगा. 

 500 साल पुराने इस मंदिर में मांगी हर मन्नत साल भर में हो जाती है पूरी..

तुला (Libra) आज का राशिफल : रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

आज का राशिफल बताता है कि तुला राशि के जातकों के लिए आज के दिन अच्छा रहने वाला है. आप छोटी-छोटी बातों में खुशी तलाशने की कोशिश करेंगे. विरोधी आपके सामने दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे. इस राशि के बच्चे स्कूल का होमवर्क पूरा करने में किसी की मदद लेंगे. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है. घर के बड़े आपको बेहतरीन सुझाव देंगे. दुर्गा स्त्रोत का पाठ करें, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. 

● प्रेरणादायक कहानी : अब पछताये होत क्या जब चिड़ियाँ चुग गई खेत

वृश्चिक (Scorpio) आज का राशिफल : तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  

आज का राशिफल बताता है कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज के दिन अच्छा रहने वाला है. कुछ जरूरी कार्यों की वजह से आज आपको ऑफिस में देर तक रुकना पड़ सकता है. अगर आप कहीं पैसा निवेश करना चाहते हैं, तो आज का दिन अच्छा है. घरवालों के साथ किसी बात को लेकर बातचीत करेंगे. आईटी के क्षेत्र से जुड़े छात्रों को जॉब का ऑफर मिलेगा. मां दुर्गा को हलवे का भोग लगाएं, जीवन में समृद्धि बनी रहगी. 

● कहानी : दुखवा मैं कासे कहूँ मोरी सजनी-चतुरसेन शास्त्री

धनु (Sagittarius) आज का राशिफल : ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

आज का राशिफल बताता है कि धनु राशि के जातकों के लिए आज के दिन समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. सोशल मिडिया के जरिए आप किसी सामाजिक समारोह में हिस्सा लेंगें. ऑफिस में हर कोई आपके कार्यों से प्रभावित होगा. घर पर आपसे मिलाने कोई रिश्तेदार आएगा उनके साथ अलग-अलग व्यंजनों का आनंद उठाएंगे. आप जीवनसाथी को गोल्ड की कोई ज्वेलरी उपहार में देंगे. मां दुर्गा को लाल पुष्प अर्पित करें, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. 

 सपने में दिख रहे हैं केचुएं तो रहिए सतर्क

मकर (Capricorn) आज का राशिफल : भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

आज का राशिफल बताता है कि मकर राशि के जातकों के लिए आज के दिन कार्यों में सफलता दिलाने वाला होगा. आपको ज्यादा भावुक होने से बचना चाहिए. जीवनसाथी आपकी बातों को समझने की कोशिश करेंगे. आप कठिन परिस्थितियों में भी सटीक फैसले लेंगे. जो लोग सोने-चांदी के व्यापार से जुड़े हैं, उनके काम की गति बढ़ेगी. धर्मस्थल पर घी का दान करें, पारिवारिक रिश्ते और मजबूत होंगे.

● प्रेरणादायक कहानी : सीख जो जीवन बदल दे

कुंभ (Aquarius) आज का राशिफल : गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

आज का राशिफल बताता है कि कुंभ राशि के जातकों के लिए आज के दिन आप किसी भी प्रकार की दुविशा में ना पड़ें. व्यवसाय में आज पार्टनर के साथ शांति से बात करें. आज भाग्य आपका साथ नहीं देगा. काम में सफलता जल्दी नहीं मिलेगी, लेकिन दोपहर के बाद स्थिति में सुधार होगा. गणेशजी कहते हैं कि गृहस्थजीवन में भी आनंद बना रहेगा. अधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे. पदोन्नति होने की संभावना है. प्लान करके काम करने से आर्थिक लाभ भी मिलेगा.

मीन (Pisces) आज का राशिफल : दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची 

आज का राशिफल बताता है कि मीन राशि के जातकों के लिए आज के दिन आप कुछ ज्यादा ही इमोशनल रहेंगे. शारीरिक स्वास्थ्य पर भी इसका नकारात्मक असर पड़ सकता है. गणेशजी की मानें तो आज नया काम शुरू ना करें. वाणी में संयम बरतें. खान-पान में ध्यान रखें. व्यवसाय के क्षेत्र में परेशानी आ सकती है. अधिकारी के साथ वाद-विवाद को टालें और आज उनके कहें अनुसार काम करें. विरोधियों के साथ बहस हो सकती है. काम में सफलता मिलने में देर हो सकती है इसीलिए धैर्य से काम करें.

 खूबसूरत दिखना है तो आज से अपनाएं ब्यूटी का सीटीएमपी फार्मूला, जानें क्या है ?

● चौबोली की प्रेम कहानी

● हिंदू धर्म में सुंदरकांड पाठ का विशेष महत्व : यहां पढ़ें

आज का प्रेरक प्रसंग : धीरे चलो

                                       ┄┅═════┅┄

● Disclaimer : इस लेख में दी गई ज्योतिष जानकारियां और सूचनाएं लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. पालीवाल वाणी इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले इससे संबंधित पंडित ज्योतिषी से संपर्क करें.

!! आओ चले बांध खुशियों की डोर...नही चाहिए अपनी तारीफो के शोर...बस आपका साथ चाहिए...समाज विकास की ओर !!
और पढ़ें...
विज्ञापन
Next