एप डाउनलोड करें

आज का राशिफल 12 अक्टूबर 2024 : मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल : आज मिलेगा धन योग का जबरदस्त लाभ

ज्योतिषी Published by: paliwalwani Updated Sat, 12 Oct 2024 07:00 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मेष (Aries) आज का राशिफल : च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ 

आज का राशिफल बताता है कि मेष राशि के जातकों के लिए आज के दिन आप अपना समय सामाजिक कार्यों और सुधार कार्यों में व्यतीत करेंगे। आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा। प्रतिष्ठित लोगों के साथ यात्रा करना फायदेमंद और फायदेमंद होगा। कोई अटका हुआ काम भी पूरा हो सकता है। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूरी बनाए रखें। किसी प्रोजेक्ट में असफलता के कारण छात्रों के आत्मविश्वास में कमी का अनुभव हो सकता है। आज आपको व्यापार में नए ऑर्डर और अनुबंध प्राप्त हो सकते हैं। आपके काम की वजह से आपके जीवनसाथी का परिवार के साथ पूरा सहयोग रहेगा। 

वृषभ (Taurus) आज का राशिफल : ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो

आज का राशिफल बताता है कि वृषभ राशि के जातक के लिए आज के दिन घर में खास मेहमानों के आने से दिन व्यस्त हो सकता है। उपहारों के आदान-प्रदान से घर में खुशनुमा माहौल बनेगा। बच्चों के चहकने की कोई शुभ सूचना मिलने से उत्सव का माहौल बनेगा। खर्चा अधिक होगा। इसलिए अनावश्यक चीजों पर नियंत्रण रखें। आप अपनी नौकरी से काम करते रहें। आज आप व्यावसायिक गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। पति-पत्नी के रिश्ते मधुर हो सकते हैं। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

मिथुन (Gemini) आज का राशिफल : का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह 

आज का राशिफल बताता है कि मिथुन राशि के जातकों के लिए आज के दिन आप काम के बावजूद रिश्तों और दोस्तों के संपर्क में रहेंगे। जिससे रिश्तों में मधुरता बनी रहे। किसी वरिष्ठजन से बातचीत भी आपके लिए फायदेमंद रहेगी। पिछले कुछ समय से चल रही कोई चिंता दूर होगी। रुपये-पैसे के लेन-देन को लेकर किसी से विवाद और तनाव हो सकता है। सेल्स मार्केटिंग और शेयर के काम से जुड़े लोग लाभ भी पाएंगे। घर में मेहमानों के आने से कई जरूरी काम रुक सकते हैं। आप विपरीत परिस्थितियों पर भी विजय पाने में सफल रहेंगे। व्यवसाय वांछित परिणाम प्राप्त करने की उम्मीद करता है।

● कहानी : हार की जीत- सुदर्शन

● जामुन खाने के फायदे : एक बेहतरीन फल...

कर्क (Cancer) आज का राशिफल : ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  

आज का राशिफल बताता है कि कर्क राशि के जातकों के लिए आज के दिन आध्यात्मिक और धार्मिक क्षेत्र में आपकी रुचि बढ़ेगी और आपका व्यक्तित्व भी सकारात्मक रूप से बदलेगा। अपने सभी काम सोच-समझकर करें और शांति से पूरा करने का प्रयास करें। दूसरे लोगों के मामलों में ज्यादा दखल न दें, नहीं तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। किसी भी अनुचित कार्य में रुचि न लें। आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा हो सकता है। पति-पत्नी के बीच किसी गलतफहमी के कारण तनाव हो सकता है। 

 चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

सिंह (Leo)आज का राशिफल : मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

आज का राशिफल बताता है कि सिंह राशि के जातक के लिए आज के दिन आप पारिवारिक और व्यावसायिक गतिविधियों में अच्छा संतुलन बनाए रखने में सफल रहेंगे। आर्थिक लाभ भी इस समय एक महत्वपूर्ण संभावना बनती जा रही है। आप पूरे प्रयास के साथ अपने काम के प्रति समर्पित रहेंगे। प्रॉपर्टी से जुड़े किसी भी काम को आज टालें। कोई भी पेपर वर्क करते समय उसका अच्छी तरह से अध्ययन करें। आपकी गतिविधियों में जीवनसाथी का पूरा सहयोग आपकी चिंता को कम कर सकता है। पिछले कुछ दिनों से चल रही कोई शारीरिक परेशानी दूर हो सकती है। ब्यूटी, फैशन और खान-पान और फल सब्जियों के कारोबार से जुड़े लोगों को आज खूब लाभ मिलेगा।

चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

कन्या (Virgo) आज का राशिफल : ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो 

आज का राशिफल बताता है कि कन्या राशि के जातकों के लिए आज के दिन आपके उत्कृष्ट व्यक्तित्व और लेन-देन कौशल के कारण सामाजिक गतिविधियों में आपकी प्रतिभा लोगों के सामने आएगी। स्थान परिवर्तन से जुड़ा यह उत्तम योग बनता जा रहा है। युवा अपने करियर को लेकर काफी गंभीर रहेंगे। ध्यान रखें कि कभी-कभी आलस्य आपके कुछ महत्वपूर्ण कामों को रोक सकता है। यानी वह अपनी कार्य क्षमता का मनोबल बनाए रखेंगे। किसी से विवाद में न पड़ें। साझेदारी से जुड़े कार्यों में लाभकारी स्थिति बनेगी। प्रेम प्रसंग में जीवनसाथी या किसी और के कारण विवाद उत्पन्न हो सकता है। 

 500 साल पुराने इस मंदिर में मांगी हर मन्नत साल भर में हो जाती है पूरी..

तुला (Libra) आज का राशिफल : रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

आज का राशिफल बताता है कि तुला राशि के जातकों के लिए आज के दिन समय आपके लिए अनुकूल है। घर के बड़ों की सलाह और अनुभवों का पालन करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आपको जीवन के सकारात्मक स्तर के साथ आमने-सामने आने का अवसर भी मिल सकता है। धार्मिक कार्यों में भी रुचि बढ़ेगी। छात्रों के लिए अपनी पढ़ाई के बारे में लापरवाही करना बिल्कुल भी उचित नहीं है। नहीं तो इसका आपके परिणाम पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। जमीन-जायदाद से जुड़े किसी भी मामले में रुपये के लेन-देन में सावधानी बरतें। व्यावसायिक मामलों में आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। 

● प्रेरणादायक कहानी : अब पछताये होत क्या जब चिड़ियाँ चुग गई खेत

वृश्चिक (Scorpio) आज का राशिफल : तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  

आज का राशिफल बताता है कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज के दिन अचानक से कोई असंभव कार्य संभव होने पर मन में प्रसन्नता रहेगी। कारोबार में आज तेजी का रुख रहेगा और लाभ पाएंगे। पिछले कुछ समय से चल रही किसी तरह की दुविधा और बेचैनी भी दूर हो सकती है। अपने आप को ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करें। अपना जरूरी और जरूरी पेपर सेव कर लें। दूसरों पर निर्भर रहने से नुकसान होने की संभावना है। आपके गुस्से के नखरे कुछ रिश्तों में गलतफहमी पैदा कर सकते हैं। व्यापार में किसी भी तरह का जोखिम लेने से बचें। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान कर सकते हैं। 

● कहानी : दुखवा मैं कासे कहूँ मोरी सजनी-चतुरसेन शास्त्री

धनु (Sagittarius) आज का राशिफल : ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

आज का राशिफल बताता है कि धनु राशि के जातकों के लिए आज के दिन अधिकांश समय घर के रखरखाव में व्यतीत होगा। बच्चों के साथ कुछ समय बिताने और उनका मार्गदर्शन करने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी किसी कार्य में सफलता मिलेगी। इस समय खर्चा अधिक रहेगा। किसी करीबी से अनबन हो सकती है। व्यवसाय में किसी नई कार्य योजना पर गंभीरता से कार्य करें। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। कला और लेखन से जुड़े लोगों का काम बेहतर होगा। सौंदर्य श्रृंगार और वस्त्रों के कारोबार से जुड़े लोग अच्छी कमाई कर सकते हैं।

 सपने में दिख रहे हैं केचुएं तो रहिए सतर्क

मकर (Capricorn) आज का राशिफल : भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

आज का राशिफल बताता है कि मकर राशि के जातकों के लिए आज के दिन किसी खास व्यक्ति से लाभकारी रहेगा। यह भी उम्मीद है कि लंबे समय से चली आ रही किसी भी चिंता का समाधान हो जाएगा। आप अपने विचारों और दैनिक दिनचर्या में जो बदलाव करने की कोशिश कर रहे हैं, वह मन की तरह ही सफल होगा। मन के अनुसार सफलता प्राप्त की जा सकती है। व्यवसाय में कर्मचारियों और सहयोगियों के साथ उचित तालमेल बना रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रह सकती है। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

● प्रेरणादायक कहानी : सीख जो जीवन बदल दे

कुंभ (Aquarius) आज का राशिफल : गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

आज का राशिफल बताता है कि कुंभ राशि के जातकों के लिए आज के दिन प्रभावशाली लोगों से लाभकारी संपर्क होगा। तो आपकी सोच में भी सकारात्मक बदलाव आएगा। कोई अटका हुआ काम पूरा करने से चिंता दूर होगी। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में सही परिणाम मिलेगा। कोई भी नया काम शुरू करने से पहले हर स्तर के बारे में अच्छी तरह सोच लें। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें। किसी पर ज्यादा भरोसा करना नुकसानदायक हो सकता है। आज व्यावसायिक गतिविधियों में निवेश न करें। पारिवारिक जीवन सुखमय हो सकता है। उत्तम स्वास्थ्य बना रहेगा।

मीन (Pisces) आज का राशिफल : दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची 

आज का राशिफल बताता है कि मीन राशि के जातकों के लिए आज के दिन कोई अटकी हुई संपत्ति के मामले में सफलता की उम्मीद है। कोई महत्वपूर्ण समाचार भी प्राप्त होगा। किसी प्रिय मित्र से अचानक मुलाकात से म न में प्रसन्नता आएगी। वाहन संबंधी खरीदारी भी एक अच्छा योग है। किसी के साथ संवाद करते समय सही शब्दों का प्रयोग करें। किसी वरिष्ठ का सहयोग आपको अपने प्रयासों में सफलता मिल सकती है। विवाह में उचित सामंजस्य बना रहेगा। जलवायु परिवर्तन के कारण थकान और कमजोरी हो सकती है।

 खूबसूरत दिखना है तो आज से अपनाएं ब्यूटी का सीटीएमपी फार्मूला, जानें क्या है ?

● चौबोली की प्रेम कहानी

● हिंदू धर्म में सुंदरकांड पाठ का विशेष महत्व : यहां पढ़ें

आज का प्रेरक प्रसंग : धीरे चलो

                                       ┄┅═════┅┄

● Disclaimer : इस लेख में दी गई ज्योतिष जानकारियां और सूचनाएं लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. पालीवाल वाणी इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले इससे संबंधित पंडित ज्योतिषी से संपर्क करें.

!! आओ चले बांध खुशियों की डोर...नही चाहिए अपनी तारीफो के शोर...बस आपका साथ चाहिए...समाज विकास की ओर !!
और पढ़ें...
विज्ञापन
Next