एप डाउनलोड करें

आज का राशिफल 10 अक्टूबर 2024 : मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल : किन राशि वालों को रहना होगा सावधान

ज्योतिषी Published by: paliwalwani Updated Thu, 10 Oct 2024 01:33 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मेष (Aries) आज का राशिफल : च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ 

आज का राशिफल बताता है कि मेष राशि के जातकों के लिए आज के दिन बेहतर परिणाम लेकर आएगा। यदि आप किसी नए प्रोजेक्ट पर काम शुरू करना चाहते हैं, तो उसके लिए आज आपको सोच विचार करना होगा। आज आप अपने पिताजी से सलाह लेकर कार्य करेंगे,तो वह आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। आज आपके आस पड़ोस के लोग आपके लिए कोई परेशानी खड़ी कर सकते हैं, लेकिन आपको उसमें उलझने से बचना होगा। आज आप जिस भी कार्य को करेंगे, उसे पूरे उत्साह व लगन के साथ करेंगे।

वृषभ (Taurus) आज का राशिफल : ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो

आज का राशिफल बताता है कि वृषभ राशि के जातक के लिए आज के दिन कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आज आपको अपने व्यवहार में अनुकूलता बनाए रखे. कार्य क्षेत्र में आज किसी भी काम में लापरवाही बिल्कुल ना बरतें, नहीं तो आपको समस्या हो सकती है. आज यदि आप किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से ऋण लेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा. 

मिथुन (Gemini) आज का राशिफल : का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह 

आज का राशिफल बताता है कि मिथुन राशि के जातकों के लिए आज के दिन मान सम्मान मे वृद्धि दिलाने वाला रहेगा. आपको किसी व्यक्ति पर ज्यादा विश्वास करने से बचना होगा. आपकी कोई पिछली की हुई गलती आज आपके लिए समस्या बनेगी, जिसके कारण आपको परेशानी हो सकती है, आज आप अपने लक्ष्य को पकड़कर आगे बढ़ेंगे, तो आप अच्छा धन कमाने में कामयाब रहेंगे.

● कहानी : हार की जीत- सुदर्शन

● जामुन खाने के फायदे : एक बेहतरीन फल...

कर्क (Cancer) आज का राशिफल : ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  

आज का राशिफल बताता है कि कर्क राशि के जातकों के लिए आज के दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आज आपको किसी नयी संपत्ति की प्राप्ति होने से परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा. आज लो परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं. छोटे बच्चे आज आपसे किसी चीज की फरमाइश करेंगे, जिसे आप पूरी भी अवश्य करेंगे, आपकी कोई इच्छा पूरी होने से आप परिवार में आज किसी पूजा-पाठ भजन कीर्तन आदि का आयोजन करा सकते हैं.

 चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

सिंह (Leo)आज का राशिफल : मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

आज का राशिफल बताता है कि सिंह राशि के जातक के लिए आज के दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आज आपको यदि संतान के कैरियर की चिंता सता रही थी, तो उसमे आज कोई बेहतर अवसर मिल सकता है, जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, उन्हें अभी किसी निर्णय को लेने में बहुत ही सोच विचार करना चाहिए, नहीं तो बाद में इसके लिए पछतावा होगा. आज आप अपनी माता जी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, नहीं तो कोई समस्या हो सकती है.

चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

कन्या (Virgo) आज का राशिफल : ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो 

आज का राशिफल बताता है कि कन्या राशि के जातकों के लिए आज के दिन ऊर्जावान रहेगा. आज आप अपनी एनर्जी को अच्छे कामों में लगाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा, जो विद्यार्थी कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, वह आज अपना पूरा फोकस काम पर लगाएं. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अभी कुछ दिन समस्या रहेगी, उसके बाद ही उन्हें उसका समाधान मिलता नजर आ रहा है. आपकी माताजी से आज आप किसी बात पर उलझ सकते हैं.

 500 साल पुराने इस मंदिर में मांगी हर मन्नत साल भर में हो जाती है पूरी..

तुला (Libra) आज का राशिफल : रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

आज का राशिफल बताता है कि तुला राशि के जातकों के लिए आज के दिन खुशियां लेकर आएगा. आज आप अपनी किसी महत्वपूर्ण जानकारी को किसी से भी शेयर करने से बचे, नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकते है, जो लोग नौकरी में कार्यरत हैं, उन्हें आज कोई बड़ा निर्णय बहुत ही सोच विचार कर लेना होगा, नहीं तो उन्हें नुकसान हो सकता है. आज यदि आपका परिवार में कोई पैतृक संबंधी संपत्ति संबंधित बटवारा चल रहा है, तो आज वह हो सकता है.

● प्रेरणादायक कहानी : अब पछताये होत क्या जब चिड़ियाँ चुग गई खेत

वृश्चिक (Scorpio) आज का राशिफल : तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  

आज का राशिफल बताता है कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज के दिन मिलाजुला रहेगा. आपको आज किसी निवेश संबंधी सूचना का जिक्र अपने परिवार के सदस्यों से अवश्य करना होगा. बिजनेस कर रहे लोग आज अपनी पिछली योजनाओं को शुरू करके अच्छा धन कमा सकते हैं, लेकिन आज यदि आपने किसी से उधार लिया, तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा, इसलिए सावधान रहें.

● कहानी : दुखवा मैं कासे कहूँ मोरी सजनी-चतुरसेन शास्त्री

धनु (Sagittarius) आज का राशिफल : ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

आज का राशिफल बताता है कि धनु राशि के जातकों के लिए आज के दिन कार्य क्षेत्र में जितनी मेहनत करेंगे, उन्हें उसका पूरा फल मिलेगा, लेकिन छोटे व्यापारियों को आज कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आज आप अपनी शान शौकत की वस्तुओं की खरीदारी करते समय अपने आय को ध्यान में रखकर ही व्यय करे, तो बेहतर रहेगा. परिवार में लोग आज आपकी बातों से प्रसन्न रहेंगे और आपको कोई सरप्राइस भी दे सकते हैं.

 सपने में दिख रहे हैं केचुएं तो रहिए सतर्क

मकर (Capricorn) आज का राशिफल : भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

आज का राशिफल बताता है कि मकर राशि के जातकों के लिए आज के दिन खुशनुमा रहने वाला है. आज विदेशो से शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों को कोई बेहतर अवसर मिल सकता है, लेकिन आपको आज स्वास्थ्य में चल रही किसी भी समस्या को नजरअंदाज करने से बचना होगा, नहीं तो वह बाद में कोई बीमारी बन सकती है. आज आपका कोई मित्र आपसे लंबे समय बाद मुलाकात करेगा, जिससे मिलकर पुराने गिले-शिकवे दूर होंगे.

● प्रेरणादायक कहानी : सीख जो जीवन बदल दे

कुंभ (Aquarius) आज का राशिफल : गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

आज का राशिफल बताता है कि कुंभ राशि के जातकों के लिए आज के दिन राजनीति में कार्यरत लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. आज यदि आपका कोई कानून संबंधित मामला चल रहा है, तो उसमें आज आपको जीत मिल सकती है. आज आपको परिवार में भाई बहनों से चल रहे वाद-विवाद को बातचीत करके सुलझाना होगा, नहीं तो वह लंबा चल सकता है. आपको आज वरिष्ठ सदस्यों द्वारा कैरियर में आ रही समस्या का समाधान मिलने से प्रसन्न रहेंगे.

मीन (Pisces) आज का राशिफल : दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची 

आज का राशिफल बताता है कि मीन राशि के जातकों के लिए आज के दिन आत्मविश्वास से भरपूर रहेगा. आज कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा दिए गए सुझावों का स्वागत होगा और आपको मान सम्मान मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आपके कुछ गुप्त शत्रु आज आपके ऊपर वार कर सकते हैं, जिनकी रणनीति को आपको समझना होगा. आपको आज किसी मन मुताबिक काम को करने से बचना होगा.

 खूबसूरत दिखना है तो आज से अपनाएं ब्यूटी का सीटीएमपी फार्मूला, जानें क्या है ?

● चौबोली की प्रेम कहानी

● हिंदू धर्म में सुंदरकांड पाठ का विशेष महत्व : यहां पढ़ें

आज का प्रेरक प्रसंग : धीरे चलो

                                       ┄┅═════┅┄

● Disclaimer : इस लेख में दी गई ज्योतिष जानकारियां और सूचनाएं लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. पालीवाल वाणी इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले इससे संबंधित पंडित ज्योतिषी से संपर्क करें.

!! आओ चले बांध खुशियों की डोर...नही चाहिए अपनी तारीफो के शोर...बस आपका साथ चाहिए...समाज विकास की ओर !!
और पढ़ें...
विज्ञापन
Next