एप डाउनलोड करें

मंगल की चाल में बदलाव 3 राशियों को बनाएगा मालामाल, नौकरी-कारोबार से बरसेगा धन!

ज्योतिषी Published by: Pushplata Updated Sun, 29 Sep 2024 12:13 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

Grah Gochar: वैदिक ज्योतिष में मंगल ग्रह को ऊर्जा, साहस, शारीरिक बल, कार्य क्षमता और चल-अचल संपत्ति, जैसे- वाहन, जमीन, मकान आदि का स्वामी ग्रह माना गया है। जब मंगल ग्रह किसी विशेष नक्षत्र में गोचर करते हैं, तो वे उस नक्षत्र के स्वभाव और अपने स्वभाव के मेल से कुछ खास फल देते हैं। सोमवार 30 सितंबर से ग्रहों के सेनापति मंगलदेव पुनर्वसु नक्षत्र में गोचर करने जा रहे हैं। पुनर्वसु नक्षत्र को धन, वैभव, और सुख-समृद्धि का कारक माना जाता है और इसके स्वामी ग्रह देवगुरु बृहस्पति हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पुनर्वसु नक्षत्र में मंगल गोचर का परिणाम कुछ राशियों के लिए अच्छा भी होता है, तो कुछ राशियों के लिए बुरा भी होता है। इस नक्षत्र में आने और मंगल ग्रह की चाल में आए बदलाव से 3 राशियों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने की संभावना है। 

पुनर्वसु नक्षत्र में मंगल गोचर का असर

मेष राशि

मंगल की ऊर्जा और पुनर्वसु के धन देने की क्षमता के मिलने से मेष राशि के जातकों में उत्साह का स्तर बढ़ने के योग हैं। धन अर्जित करने के प्रति आपकी नेतृत्व क्षमता में वृद्धि होगी। आप किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहेंगे। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में आप सफल हो सकते हैं। नौकरी में सब काम सुव्यवस्थित ढंग से होने की संभावना है। अतिरिक्त आमदनी कोई नया अवसर प्राप्त हो सकता है। व्यापार से प्राप्त धन लाभ में वृद्धि होगी। कर्ज से मुक्ति मिल सकती है। बड़े भाई-बहनों के साथ संबंध मधुर रहेंगे। लाइफ पार्टनर की सहायता से कोई नया काम शुरू हो सकता है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातक पुनर्वसु नक्षत्र में मंगल गोचर से अधिक आत्मविश्वासी बनेंगे। आप दूसरों को प्रभावित करने में सक्षम होंगे। आपकी कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। नौकरीपेशा जातक नौकरी में अच्छी इन्क्रीमेंट के साथ प्रमोशन की आशा रख सकते हैं। खुदरा व्यापार में वृद्धि होगी। स्टूडेंट जातकों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। बड़े भाई के हेल्प से जमीन का कोई अच्छा सौदा मिल सकता है। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। मैरिड लाइफ में मधुरता बढ़ेगी। लव लाइफ में आई एकरसता ख़त्म होगी। पार्टनर के साथ टूर पर जा सकते हैं। आपका शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

धनु राशि

मंगल ग्रह के नक्षत्र परिवर्तन से आपका मन शांत और स्थिर रहेगा। नौकरी में कोई नया अवसर प्राप्त हो सकता है। अच्छी सैलरी मिलने की संभावना है। कारोबार में वृद्धि होगी, यात्राएं और मीटिंग सफल रहेंगी, नई डील हाथ लग सकती है। आपके लिए अचल संपत्ति जैसे जमीन, मकान, दुकान आदि में निवेश करना लाभदायक सिद्ध हो सकता है। स्टूडेंट जातकों को प्रतिष्ठित संस्थान में प्रवेश मिल सकता है। बड़े भाई-बहनों के साथ संबंध मधुर रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। मैरिड लाइफ में पार्टनर से पूरा सहयोग प्राप्त होगा। रिलेशनशिप में रह रहे लोग एक-दूसरे को बेहतर समझ पाएंगे। स्वास्थ्य उत्तम रहने से कामकाज सुचारू रूप से पूरे होंगे।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next