Latest News
      1. श्री हीरालाल जोशी, मनोज जोशी का जन्मदिन एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लेकर मनाया       2. समाजसेवी श्री सुरेश दवे का जन्मदिन संस्था ब्राह्मण परिवार ने मनाया      3. पालीवाल समाज ने माँ रुक्मिणी मैया मंदिर के लिए बरसाया धन      4. अटल जी ... जीवन परिचय...न भूतो...न भविष्यति...स्मृति शेष....भावपूर्ण श्रद्वांजलि-      5. श्री ललित पालीवाल सम्मानित      6. पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल जी को दी श्रद्धांजलि
गौमाता धन-संपत्ति का भंडार : महंत शिवपुरी महाराज - Paliwalwani.com

गौमाता धन-संपत्ति का भंडार : महंत शिवपुरी महाराज

paliwalwani...✍️     Category: दिल्ली     10 Jul 2018 (11:54 AM)

हरियाणा। झज्जर जिला मुख्यालय के अंतिम छोर पर बसे वीरों की देवभूमि कहे जाने वाले धारौली गांव की सामाजिक संस्था मां-मातृभूमि सेवा समिति की ओर से मनुष्य को अपनी नेक कमाई से कुछ अंश सामाजिक कामों पर खर्च करना चाहिए को ध्यान में रखते हुए बाबा मुक्तेश्वर पुरी महाराज जी के 888 वें वर्षीय जन्मोत्सव के उपलक्ष्य व सम्मान में कल बाबा मुक्तेश्वरपुरी गौशाला की 500 गायों के लिए 101 क्विंटल हरी ज्वार हरी ईख गन्ना हरे चारे खिलाने का एक भोज कार्यक्रम का आयोजन संपन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महंत शिवपुरी जी महाराज, मठाधीश, बाबा मुक्तेश्वरपुरी मठ, कोसली ने अपने हाथों से बाबा मुक्तेश्वरपुरी गौशाला, कोसली की गायों को हरे चारे खिलाकर शुभारंभ किया। महंत शिवपुरी जी महाराज ने कहा कि हिंदू धर्म में गाय की पूजा सुख-समृद्धि देने वाला धार्मिक कर्म माना गया है। अथर्ववेद में गाय को धेनु : सदनम् रमीणाम अर्थात धन-संपत्ति का भंडार कहा गया है। कार्यक्रम अध्यक्षता एडवोकेट श्री रिंकू कोसलिया, गोसेवक, बाबा मुक्तेश्वरपुरी गौशाला ने की।

मां-मातृभूमि सेवा समिति की पहल सराहनीय

महंत शिवपुरी जी महाराज, मठाधीश, बाबा मुक्तेश्वरपुरी मठ और एडवोकेट रिंकू कोसलिया, गोसेवक, बाबा मुक्तेश्वरपुरी गौशाला ने मां-मातृभूमि सेवा समिति का आभार जताया तथा इस कार्य को सराहनीय पहल बताया। सर्वश्री धर्मपाल बेरीवाल तुम्बाहेडी, पंजाब नेशनल बैंक, कासनी में क्लर्क, राकेश सैनी, सैनी आनंदपुरा, रोहतक प्रसिद्ध संस्थान में लाइब्रेरियन, सोमबीर गहलावत रायपुर झज्जर, फौजी गोविंद गहलावत रायपुर झज्जर, अब तक 12 बार रक्तदान कर चुके जितेंद्र शर्मा धारौली और अब तक 9 बार रक्तदान कर चुके युद्धवीर सिंह लांबा धारौली ने अपनी ईमानदारी व कड़ी मेहनत से कमाया नेक धन से बाबा मुक्तेश्वरपुरी गौशाला की 500 गायों के लिए 101 क्विंटल क्विंटल हरी ज्वार हरी ईख गन्ना हरे चारे खिलाने का एक भोज कार्यक्रम का आयोजन के लिए सहयोग दिया।

paliwalwani

गाय के शरीर में सभी देवताओं का वास : युद्धवीर सिंह लांबा

मां-मातृभूमि सेवा समिति के अध्यक्ष श्री युद्धवीर सिंह लांबा ने कहा कि गाय के शरीर में सभी देवताओं का वास होता है, इसलिए गाय की सेवा करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। गाय, गोपाल, गीता, गायत्री तथा गंगा भारत की सभ्यता और संस्कृति का आधार हैं। इस अवसर पर रिटायर्ड डीएसपी सुजान सिंह आर्य, पवन कुमार , प्रमिला देवी नठेडा, गोपाल नठेडा, युद्धवीर सिंह लांबा, महिपाल पंच, कँवर सिंह, मास्टर उम्मेद सिंह बिठला, कांती देवी, दिनेश कुमार हरबन शंकर ध्रुव प्रताप रतनथल मौजूद थे।

paliwalwani

गौ माता की सेवा से सभी सुख प्राप्त

जो व्यक्ति गौ माता की सेवा पूजा करता है उस पर आने वाली सभी प्रकार की विपदाओं को गौ माता हर लेती है। गौ माता की सेवा करने वाले व्यक्ति को सभी सुख प्राप्त हो जाते हैं। गाय की सेवा से बड़ी दुनिया में कोई सेवा नहीं है और प्रत्येक व्यक्ति को गाय की सेवा करनी चाहिए। गौ सेवा करने वाले लोगों के घर में देवी लक्ष्मी और सरस्वती का वास होता है। मां-मातृभूमि सेवा समिति के अध्यक्ष युद्धवीर लांबा ने कहा कि संत बाबा मुक्तेश्वर पुरी महाराज जी का जन्म 1130 ईसवी में वर्तमान में हरियाणा के जिला झज्जर के तहसील बहादुरगढ़ के गांव डाबोदा मेहंदीपुर के एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था।
कहते हैं कि गाय माता के दर्शन करने से भी कई ग्रह अपने अनुकूल होने लगते हैं ।
गाय की सेवा से मिलता है पुण्य ।

paliwalwani
पालीवाल वाणी ब्यूरो ...✍️
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए-
Email- paliwalwani2@gmail.com
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
🔹Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...Sunil Paliwal-Indore M.P.
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...

Paliwal Menariya Samaj Gaurav