उत्तर प्रदेश

झांसी के लोग भाजपा की विदाई की झांकी तैयार, कोरोना वैक्सीन को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान

paliwalwani
झांसी के लोग भाजपा की विदाई की झांकी तैयार, कोरोना वैक्सीन को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान
झांसी के लोग भाजपा की विदाई की झांकी तैयार, कोरोना वैक्सीन को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान

अग्निवीर योजना कूड़े में फेंक देंगे : झांसी में कांग्रेस को जीतने का काम करेंगे

झांसी. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में जीत का झंडा लहराने के लिए सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी कड़ी में मंगलवार को झांसी में समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने जनसभा को संबोधित किया.

अखिलेश यादव ने कहा कि चार चरणों का चुनाव हो चुका है, जो साथी जानकार होंगे वो जानते होंगे भाजपा का ग्राफ गिरता जा रहा है. इस बार झांसी के लोग भाजपा की विदाई की झांकी तैयार कर रहे हैं. अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि इस भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की सरकार में हमारा किसान परेशान हो गया.

हमारे किसानों की लूट हो गई, जब किसान खाद की बोरी लेकर के आया, खाद की बोरी से भी चोरी हो गई और जब डीएपी किसान खरीदने गया तो नैनो यूरिया खरीदनी पड़ी. जब भी उत्तर प्रदेश में कोई परीक्षा हुई इनका पेपर रद्द हुआ, जितनी परीक्षा हुई सबके पेपर लीक हुए. हम इंडिया गठबंधन के लोग भरोसा देकर जा रहे हैं, 4 जून 2024 के बाद सरकार बनने जा रही है, न केवल नौकरी के मौके मिलेंगे,अग्निवीर योजना को समाप्त करेंगे,

अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा वालों ने जबरदस्ती लोगों को वैक्सीन लगवा दी, जिन्होंने वैक्सीन लगवाई है, उनको दिल की बीमारी जल्दी हो जाएगी. सब दवाईयां महंगी हो गई, गरीबों को इलाज नहीं मिल रहा है. हम गरीबों के लिए राशन की गुणवत्ता बढ़ाएंगे, मात्रा बढ़ाएंगे और आटा के साथ डाटा भी मुफ्त देंगे.

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र में यूपीए की सरकार बनते ही अग्निवीर योजना कूड़े में फेंक देंगे. एक को शहीद का दर्जा और दूसरे को नहीं ऐसा नहीं चलेगा. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन संविधान की रक्षा कर रहा है. जबकि, भाजपा संविधान को नष्ट करना चाहती है.

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया. जबकि, यूपीए की सरकार ने किसानों का 72000 करोड़ रुपये कर्ज माफ किया था. बोले कि जब यूपीए की सरकार बनेगी तो जितना कर्ज पीएम ने अरबपतियों का माफ किया है, उतना पैसा गरीबों के खाते में भेजेंगे. महालक्ष्मी योजना के तहत गरीब परिवारों की लिस्ट बनाएंगे. हर गरीब परिवार की एक महिला के बैंक खाते में हर महीने 8,500 हजार रुपए भेजेंगे. भाजपा ने 22 अरबपतियों को बनाया है, हम देश में करोड़ों लखपति बनाएंगे.

जीएसटी में बदलाव करेंगे, जिससे टैक्स कम हो. वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में पिछले 10 सालों में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है. किसानों के साथ धोखा हुआ है. नौजवानों को नौकरी नहीं मिली है. बार-बार पेपर लीक हो जाते हैं. 4 जून के बाद इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्नि वीर योजना खत्म करेंगे. महंगाई को काबू में करेंगे. कहा कि सपा के कार्यकर्ता मिलकर झांसी में कांग्रेस को जीतने का काम करेंगे.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Trending News