Breaking News

उदयपुर / कर्मचारियों की मेहनत का पैसा दबाकर बैठने वालों उद्योगपतियो के विरुद्ध करे सख्ती से कार्यवाही - गौरव नागदा

कर्मचारियों की मेहनत का पैसा दबाकर बैठने वालों उद्योगपतियो के विरुद्ध करे सख्ती से कार्यवाही - गौरव नागदा
Sunil paliwal-Anil bagora April 19, 2020 07:55 PM IST

● प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री के निर्देशों को उद्योगपति नजर अंदाज कर मजदुरों को वेतन रोक दिया 

उदयपुर। शर्म आनी चाहिए ऐसे उद्योगपतियो जिन्होंने इस विपदा के समय मे भी अपने कर्मचारियों को वेतन नही दिया ऐसा युवासेना जिलाध्यक्ष गौरव नागदा ने कहा। वेतन ना देने की वजह से कर्मचारियों का इस विपदा की स्थिति में अपने परिवार को पालना बहुत कठिन हो गया है।  शिव-सेना मेवाड़ संभाग के उदयपुर युवासेना जिलाध्यक्ष श्री गौरव नागदा ने केंद्रीय श्रम विभाग, मुख्यमंत्री और जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर शिकायत करते हुए पालीवाल वाणी को बताया की इस 40 दिन के लॉकडाउन की वजह से गरीब व मध्यवर्गीय परिवारों पर भयंकर आर्थिक संकट की स्थितियां उत्पन्न हो गई हैं। 

● कर्मचारियों द्वारा वेतन मांगने पर नौकरी से निकालने की मिल रही है धमकी

जिससे उनका ओर उनके परिवार का जीवन व्यापन करना मुश्किल हो गया है, ऐसे में कई निजी शेत्र में फैक्ट्री मालिकों, उद्योगो एवं निजी संस्थानो द्वारा अभी तक कर्मचारियों, मजदूरों को वेतन नही दिया जा रहा है और कई जगह तो दिसंबर माह से वेतन भी नही दिया है। जैसा की माननीय प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री ने कहा की कोई संस्थान किसी भी कर्मचारी का वेतन नही काटेगा व कर्मचारियों को वेतन समय से दिया जाएगा लेकिन ऐसा नही हो रहा है। मेरे पास कई जगह से मजदूरी करने वाले और कर्मचारियों की शिकायते लगातार आ रही है जिसमें ज्ञात हुआ है कि पैसिफिक ग्रुप द्वारा अपनी संस्थानो मे काम करने वाले कर्मचारियों को पिछले 4 माह (दिसंबर से) का वेतन नही दिया है और कर्मचारियों द्वारा वेतन मांगने पर नौकरी से निकालने की धमकियां दी जा रही है। जिससे कर्मचारी भयभीत हो गए है और शिकायत करने से डर रहे है।  20 मार्च 2020 को केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्रालय द्वारा जारी आदेश (क्रमांक सं.  M-11011/08/2020-media) और केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश दिनांक 29/3/2020 क्रमांक संख्या - 40-3/2020-DM-I(A)  की तुरंत प्रभाव से  पालना करते हुए जांच कर पैसिफिक ग्रुप पर मजदूरी अधिनियम 1963 - धारा(4) मजदूरी अवधि का निर्धारण और भारतीय दंड संहिता 1860 के तहत सख्त कार्यवाही करते हुए कर्मचारियों का दिसंबर माह से वेतन दिलाया जाए। 

● फैक्ट्री मालिकों के विरुद्ध सख्ती से कार्यवाही की जावे

और इस समस्या पर तुरंत आदेश जारी कर अन्य सभी फैक्ट्री, उद्योग, निजी संस्थानो को कर्मचारियों का जल्द वेतन देने के लिए पाबंद किया जाए एवं आदेश की आवेहलना करने पर फैक्ट्री मालिकों के विरुद्ध सख्ती से कार्यवाही की जावे। शिव-सेना मेवाड़ संभाग ऐसे उद्योगपतियो की कड़ी निंदा करती जो कर्मचारी की मेहनत विकट समय में पैसा दबाकर बैठ गए। शिव-सेना मेवाड़ संभाग कर्मचारियों के मेहनत का पैसा दिलवाकर रहेगी। 

● पालीवाल वाणी ब्यूरों-Sunil paliwal-Anil bagora...✍️

🔹 सूचना : आप भी अगर कोरोना के संबंध में अपील करना चाहते है तो कृपया ॅींजेंचच छव. 9039752406 पर आप दोनों के जोड़ी से फोटो भेंजे तथा नाम/गांव सहित जानकारी लिखकर हमें भेंज दिजिए...। 

निःशुल्क सेवाएं : 09977952406-09827052406

● एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...

● नई सोच... नई शुरूआत... पालीवाल वाणी के साथ...

!! कोरोना से डरे नहीं...डटकर मुकाबला कीजिए...जीत हर कदम...देशवासियों की होगी...!!

RELATED NEWS