Breaking News

राजसमन्द / विश्व कौशल दिवस पर देवगढ़ के युवा श्री महेश पालीवाल ने आकाशवाणी पर दिया युवाओं को संदेश

विश्व कौशल दिवस पर देवगढ़ के युवा श्री महेश पालीवाल ने आकाशवाणी पर दिया युवाओं  को संदेश
M. Ajnabee-Kishan Paliwal July 16, 2020 10:43 AM IST

● हूनर ओर होसले के दम पर आप दुनिया जीते : स्किल युवा की सबसे बड़ी ताकत, सीखें नया हुनर 

देवगढ़ । नगर के कौशल विकास मे कई युवाओ को तराशने वाले उनका स्किल के माध्यम से करियर बनाने वाले पालीवाल ब्राह्मण समाज के जाबांग एवं देवगढ़ के युवा श्री महेश पालीवाल ने आकाशवाणी से राजस्थान के कई युवाओ को संबोधित करते हुए दुनिया को कैसे जीते, स्किल युवा नया हुनर सीखे पर अपना संदेश दिया। श्री महेश पालीवाल ने देश भर में चल रहे  नेहरू युवा केंद्र संगठन पर चर्चा करते हुए कहा की ग्रामीण युवाओं को राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में भाग लेने और इसके साथ साथ उनके व्यक्तित्व एवं कौशल विकास के सुअवसर उपलब्ध कराने के नेहरू युवा केंद्र संगठन का गठन हुआ। विश्व में अपने प्रकार की जमीनी स्तरीय सबसे बडी स्वयंसेवी संस्था है। यह स्वैच्छिकता, स्व-सहायता और सामुदायिक प्रतिभागिता के सिद्धांतों के आधार पर युवाओं की शक्ति को सही दिशा देता है। विश्व कौशल दिवस पर युवाओं को स्किल के माध्यम से अपने हूनर ओर होंसले को निखारने के टिप्स भी बताए की आज का अनपढ़ युवा भी स्किल से अपना करियर बना सकता है। ऑनलाइन संबोधन संदेश के दौरान कई राष्ट्र निर्माण की गतिविधियों पर कई सवाल जवाब हुए। 

● 13 वर्षो से क्षेत्र के युवाओं को स्थापित किया और आत्म निर्भर बनाया   

नगर के युवा मोटिवेटर श्री महेश पालीवाल विगत 13 वर्षो से अपने क्षेत्र में युवाओ के कॅरियर को नई दिशा देने के साथ-साथ कई सामाजिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य कर रहे है, जिनमे उनके द्वारा क्षेत्र में प्रशासन के साथ मिलकर सरकारी ओर गैर सरकारी योजनाओ का लाभ आमजन तक पहुचाना, नशा मुक्ति अभियान, पर्यावरण संरक्षण, कौशल विकास, डिजिटल साक्षरता को बढ़ावा देना, युवाओं को रोजगार देना, गरीब, अनाथ दिव्यांग बच्चो की प्रतिभा को एक मंच प्रदान करना ओर सामाजिक कार्यो के लिए हर विभाग के लिए सदैव तत्पर रहकर युवाओं को आत्म निर्भर बना रही हैं, वही उनकी धर्मंपत्नि श्रीमती भावना पालीवाल मातृशक्तियों के लिए आशा की किरण बनकर राष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहरा रही हैं। दुसरी और नेहरू युवा केंद्र के माध्यम से श्री महेश पालीवाल ने जिले के कई युवाओ को कार्यशाला के माध्यम से तनाव में गए युवाओ के जीवन में कई परिवर्तन करते हुए उसे दुनिया में कैसे आत्म निर्भर बनकर अपने काम कौंशल के बल पर जीतने का होंसला देकर रोजगार की दिशा प्रदान की है। आज राजस्थान के कई युवा उनसे प्रेरित है। 

पवन घोसलिया जिला युवा समन्वयक : नेहरू युवा केंद्र संगठन राजसमंद, राजस्थान

● पालीवाल वाणी ब्यूरो-M. Ajnabee-Kishan Paliwal...✍️

🔹 Whatsapp पर हमारी खबरें पाने के लिए हमारे मोबाइल नंबर 9039752406 को सेव करके हमें नाम/पता/गांव अथवा/शहर की जानकारी व्हाट्सएप पर Update paliwalwani news लिखकर भेजें... 09977952406-09827052406

#

RELATED NEWS