Breaking News

मध्य प्रदेश / MP : पत्नी को भेजा अपहरण का मैसेज, पुलिस ने किया गिरफ्तार

MP : पत्नी को भेजा अपहरण का मैसेज, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Admin July 09, 2021 01:18 PM IST

रीवाजिले के पनवार थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाले एक युवक ने अपने ही अपहरण की साजिश रची (False Kidnapping Case) है। उसके बाद मोबाइल से अपनी पत्नी को मैसेज कर 25 हजार रुपये की फिरौती मांगी। इसके बाद पत्नी ने घटना की जानकारी जवा थाने को दी। साइबर सेल की मदद से पुलिस की टीम ने सतना रेलवे स्टेशन (Man Arrest From Satna Railway Station) से गिरफ्तार कर लिया गया। युवक ने बताया कि मानसिक तनाव की वजह से उसने ये साजिश रची थी।
दरअसल, बुधवार की रात युवक घर से रुपये लेकर निकला और रहस्यमय ढंग से लापता हो गया। परिजनों के होश उस समय उड़ गए, जब उसके मोबाइल से फिरौती का संदेश आया, जिसमें युवक के अपहरण की जानकारी दी गई थी। सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस सक्रिय हो गई और साइबर सेल की मदद से पुलिस ने उसे रेलवे स्टेशन के पास बरामद कर लिया है।
बताया जा रहा है कि राजाराम पटेल 35 वर्ष निवासी खम्हरिया थाना पनवार बुधवार को घर से कुछ रुपए लेकर निकला था, जिसके बाद वह लापता हो गया। परिजन उसे लगातार फोन लगा रहे थे, लेकिन उसका मोबाइल बंद आ रहा था। रात करीब 8:00 बजे युवक की पत्नी के मोबाइल पर मैसेज आया, जिसमें युवक के अपहरण होने की जानकारी दी गई थी। उसे छोड़ने के एवज में फिरौती के रूप में 25,000 रुपये मांगे गए थे। यह संदेश देखकर परिजनों के भी होश उड़ गए।

उन्होंने तत्काल घटना की सूचना जवा थाने को दी। मामला संज्ञान में आते ही पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने तत्काल साइबर सेल की मदद से युवक का लोकेशन ट्रेस करने के निर्देश दिए। तब उसका लोकेशन सतना का मिला। इसके बाद रीवा पुलिस ने सतना पुलिस की मदद से युवक को सतना रेलवे स्टेशन में सकुशल बरामद कर लिया गया। उसके पास से मोबाइल भी मिला, जिससे उसने मैसेज किया था। युवक को पूछताछ के लिए रीवा लाया गया।

परिजनों के मुताबिक उसकी दिमागी हालत सही नहीं है और इसी वजह से उसने इस तरह की सूचना देकर पुलिस को गुमराह किया है। पुलिस फिलहाल घटना की जांच कर रही है। परिजनों ने कहा कि युवक ने अपनी जान पहचान वालों से तकरीबन लाखों रुपए उधारी में लिए थे और वह उधारी चुकता नहीं कर पा रहा था, जिसके चलते वह काफी समय से मानसिक तनाव में था। इससे पहले वह बाहर काम किया करता था लेकिन लॉकडाउन की वजह से वापस आ गया था।
पिछले कई दिनों से वह मानसिक तनाव में था, लेकिन अपनी समस्या किसी को नहीं बताई थी। परिजनों से रुपए ऐंठने के लिए उसने अपहरण की झूठी कहानी रची और फिरौती के लिए घरवालों को मैसेज भेज दिया।

RELATED NEWS