Breaking News

मध्य प्रदेश / रायपुर में लागू होगा 21 सितंबर से लॉकडाउन : संक्रमित मरीजों का बड़ा खतरा : धीरे-धीरे कई शहरों में लागु हो सकता है लॉकडाउन...!

रायपुर में लागू होगा 21 सितंबर से लॉकडाउन : संक्रमित मरीजों का बड़ा खतरा : धीरे-धीरे कई शहरों में लागु हो सकता है लॉकडाउन...!
Sunil Paliwal-Anil Bagora September 19, 2020 11:11 PM IST

रायपुर । रायपुर जिले को कंटेनमेंट झोन घोषित करने के बाद अब यहां 21 सितंबर 2020 रात 9ः00 बजे से लॉकडाउन प्रक्रिया एक बार फिर शुरू होगा और 28 सितंबर 2020 की रात तक जारी रहेगा। कलेक्टोरेट परिसर में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में आज यह सख्त फैसला लिया गया है। जानकारी के मुताबिक इस बार हर बार की अपेक्षा बहुत ही सख्ती बरती जाएगी। यहां तक की सब्जी दुकानों को भी खोलने की अनुमति नहीं होगी। दूध के लिए सुबह डेढ़ घंटे और शाम को डेढ़ घंटे समय तय किया गया है। पेट्रोल सेवा सिर्फ इमरजेसीं सर्विस को ही दी जाएगी यानि की एम्बुलेंस, पुलिस, फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को ही पेट्रोल मिलेगा बाकी जन सामान्य को पेट्रोल नहीं दिया जाएगा। लॉकडाउन की तैयारी को लेकर आज कलेक्ट्रेट परिसर में अधिकारियों की बैठक की गई। बैठक में रायपुर कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ, निगम आयुक्त, अपर आयुक्त, एडीएम, एसडीएम समेत कई अधिकारी मौजूद रहे। रायपुर जिले में शुक्रवार को 672 नए मरीज की पहचान की गई है इसके साथ ही जिले में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 26119 हो गई है। वहीं अब तक 10627 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। जिले में अब तक 301 मरीजों की मौत हो चुकी हैं। रायपुर के बाद एक के बाद एक कई शहर लॉकडाउन की चपेट में आ सकते है क्योंकि शहर की जनता की साफ लापरवाही से तेजगति से कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढ़ रहा है, जिसके कारण सरकार और प्रशासन में हडकम्प मचा हुआ। प्रशासन के सख्त रवैया के कारण शायद संक्रमित होने से जनता को बचाया जा सकता है। अनलॉक के बाद प्रदेश में रायपुर लॉकडाउन वाला पहला शहर बन रहा है। 

● पालीवाल वाणी ब्यूरों- Sunil Paliwal-Anil Bagora...✍️

🔹 निःशुल्क सेवाएं : खबरें पाने के लिए पालीवाल वाणी से सीधे जुड़ने के लिए अभी ऐप डाउनलोड करे :  https://play.google.com/store/apps/details?id=com.paliwalwani.app सिर्फ संवाद के लिए 09977952406-09827052406

RELATED NEWS