निवेश

पीएफ कर्मचारियों को मिली गुड न्यूज!, जानिए कब खाते में आएगा 8.25 फीसदी ब्याज का पैसा?

Pushplata
पीएफ कर्मचारियों को मिली गुड न्यूज!, जानिए कब खाते में आएगा 8.25 फीसदी ब्याज का पैसा?
पीएफ कर्मचारियों को मिली गुड न्यूज!, जानिए कब खाते में आएगा 8.25 फीसदी ब्याज का पैसा?

EFFO UPDATE: पीएफ कर्मचारियों की अब लॉटरी लगने जा रही है, क्योंकि सरकार की तरफ से खजाने का पिटारा खोलने की तैयारी पूरी हो चुकी है। वित्तीय साल 2023-2024 के लिए जो ब्याज देने का ऐलान किया गया था, उसे जल्द ही खात में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। इससे कर्मचारियों की लॉटरी लगनी तय मानी जा रही है जो किसी बड़े तोहफे की तरह होगी।

अगर आपके घर-परिवार में कोई शख्स केंद्रीय कर्मचारी और पेंशनर्स है तो फिर अब मौज आनी तय है। पीएफ कर्मचारियों के खाते में ब्याज की मोटी रकम आएगी, जो महंगाई के दौर में किसी बूस्टर डोज की तरह साबित होगी। सरकार ने आधिकारिक रूप से तो कोई ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफई है। ईपीएफओ की तरफ से इस बार कितना ब्याज का पैसा अकाउंट में डालने की तारीख का आधिकारिक रूप से तो कोई ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है।

जानिए कितना मिलेगा ब्याज का पैसा?

सरकार की तरफ से पीएफ कर्मचारियों को वित्तीय साल 2023 और 2024 के लिए 8.15 फीसदी ब्याज का ऐलान किया गया था। इसके कुछ दिन बाद सरकार ने इन दरों को बढ़ाकर 8.25 करने के फैसला लिया गया था। अब सभी को इस बात का इंतजार है तो कि जब ब्याज की रकम अकाउंट में हो आएगी, जो जल्द ही खत्म होने जा रहा है।

ईपीएफओ जुलाई महीने के चौथे सप्ताह में ब्याज की रकम खाते में डाल सकती है, जो किसी बड़ी गुड न्यूज की तरह होगी। इसका फायदा करीब 7 करोड़ कर्मचारियों को होना संभव माना जा रहा है, जो किसी बड़ी गुड न्यूज की तरह है। ईपीएफओ ने तो ब्याज का पैसा अकाउंट में डालने की तारीख का ऐलान आधिकारिक रूप से नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है।

यूं चेक करें ब्याज का पैसा

पीएफ कर्मचारी अपने ईपीएफ अकाउंट में जाकर आराम से पैसा चेक कर सकते हैं जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। इसके लिए पीएफ कर्मचारी को उमंग ऐप का उपयोग करके बी) ईपीएफ सदस्य ई-सेवा पोर्टल पर जाकर सी) मिस्ड कॉल देकर डी) एसएमएस भेजकर अपनी रकम चेक करने का काम कर सकते हैं जो तरीका बहुत ही आसान है।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News