Breaking News

इंदौर / संयोगितागंज सीएसपी कृति तिवारी ओर थाना प्रभारी श्री राजीव त्रिपाठी मसीहा की भूमिका में...

संयोगितागंज सीएसपी कृति तिवारी ओर थाना प्रभारी श्री राजीव त्रिपाठी मसीहा की भूमिका में...
Sunil paliwal-Anil bagora April 12, 2020 06:01 PM IST

● महिला पुलिसकर्मियों के बच्चों की जिम्मेदारी उनके सास-ससुर व पति के जिम्मे

इंदौर। (अभिषेक अग्रवाल की कलम से...) कोरोना वायरस से जहां पूरी दुनिया हैरान-परेशान है, वही ऐसे समय में संयोगितागंज सीएसपी कृति तिवारी ओर थाना प्रभारी श्री राजीव त्रिपाठी जरूरतमंदों के मसीहा बनकर क्षेत्र में उभर कर आए। उनके द्वारा क्षेत्र में निरंतर भ्रमण कराया जा रहा है। वही जरूरतमंद बच्चों को निचली बस्ती में जाकर कोरोना वायरस संक्रमण जैसी बीमारी के बारे में समझाया जा रहा है तथा संदेश दिया जा रहा है कि आप अपने घर में रहे, बाहर ना निकले और जो भी समस्या हो बिल्कुल आप हमें बताएं। पीएसआई ज्योति राजपूत एवं एसआई दुर्गा सूर्यवंशी द्वारा नियमित रूप से उनके इलाके में सघन जांच एवं सतत संपर्क बनाए हुए है और नियमित रूप से खाने के पैकेट का वितरण कर रहे है। जिनको सूखे सामान अनाज की जरूरत है, उन्हें हर संभव मदद दी जा रही है। गुंडे बदमाशों पर सख्त कार्यवाई की जा रही है और जहां लगता है कि किसी को उनकी जरूरत है उनके लिए भाई और दोस्त बनकर उनके साथ खड़े नजर आ रहे है। सीएसपी कृति तिवारी सहित पुरा स्टाफ सहयोग कर रहा है। वही विशेष रूप से टीआई राजीव त्रिपाठी ज्योति राजपूत दुर्गा सूर्यवंशी खुशबू सिंह हर कदम साथ दे रहे है। सीएसपी एवं स्टाफ के द्वारा थाना क्षेत्र की पिछड़ी कॉलोनी उषागंज, कलाली मोहल्ला, मुरई मोहल्ला, छोटी ग्वालटोली शंकरबाग, पारसी मोहल्ला, एमवाय के पीछे तक पैदल भ्रमण कर कोरोना वायरस संक्रमण बीमारी के बारे में समझाया जा रहा है। 

संयोगितागंज सीएसपी कृति तिवारी ओर थाना प्रभारी श्री राजीव त्रिपाठी मसीहा की भूमिका में...

● लॉकडाउन ने बदली महिला पुलिसकर्मियों की दिनचर्या

लॉकडाउन ने बदली महिला पुलिसकर्मियों की दिनचर्या, परिवार की जिम्मेदारी के साथ मुस्तैदी से कर रही हैं ड्यूटी कोरोना को हराने को हर मोर्चे पर डटी हैं नारी शक्ति। कोरोना वायरस के चलते शहर में हुए लॉक डाउन की सख्ती से पालना करवाने के लिए इन दिनों महिला पुलिसकर्मी भी शहर के विभिन्न चौराहों छावनी चोरहे पर पीएसआई ज्तोती राजपुत भी कड़ी धूप में एवं रात में ड्यूटी करती नजर आ रही हैं। ड्यूटी के चलते कई महिला पुलिसकर्मियों के बच्चों की सार-संभाल की जिम्मेदारी उनके सास-ससुर व पति के जिम्मे आ गई है तो कईयों की दिनचर्या ही बदल गई।

संयोगितागंज सीएसपी कृति तिवारी ओर थाना प्रभारी श्री राजीव त्रिपाठी मसीहा की भूमिका में...

● महिला पुलिसकर्मियों के बच्चों की जिम्मेदारी उनके सास-ससुर व पति के जिम्मे

इंदौर में कोरोना वायरस के चलते शहर में हुए लॉक डाउन की सख्ती से पालना करवाने के लिए इन दिनों महिला पुलिसकर्मी भी शहर के विभिन्न चौराहों पर कड़ी धूप में ड्यूटी करती नजर आ रही हैं। ड्यूटी के चलते कई महिला पुलिसकर्मियों के बच्चों की सार-संभाल की जिम्मेदारी उनके सास-ससुर व पति के जिम्मे आ गई है तो कईयों की दिनचर्या ही बदल गई। घर का आवश्यक कार्य कर फिर ड्यूटी के लिए रवाना हो रही है। सच मानें तो महिला पुलिसकर्मी इन दिनों दोहरी जिम्मेदारी निभा रही हैं। ड्यूटी के दौरान आमजन को लॉक डाउन की पालना के लिए प्रेरित करते हुए नजर आ रही है। अब सुबह पांच बजे उठती हूं संयोगितागंज थाने छावनी की एसआई दुर्गा सूर्यवंशी ने बताया की पहले सुबह सात बजे के करीब जगती थी। अब पांच बजे जगने लगी हूं। खाना बनाकर घर का अन्य काम कर ड्यूटी के लिए रवाना हो जाती हूं।

संयोगितागंज सीएसपी कृति तिवारी ओर थाना प्रभारी श्री राजीव त्रिपाठी मसीहा की भूमिका में...

● भ्रामक-भड़काऊ संदेशों पर पुलिस चौकस 

भ्रामक-भड़काऊ संदेशों पर पुलिस चौकस नजर आ रही है वही कोरोना वायरस के चलते इन दिनों लॉक डाउन की पालना में ट्रॉफिक ड्यूटी में लगी है। सुबह जल्दी जगकर घर का काम कर ड्यूटी के लिए रवाना होती है। ऐसे ही हाल इंदौर जिले में छावनी थाने की कांस्टेबल खुशबू सिंह बैज नंबर 1796 ने भी बताया है कि कई महिला पुलिसकर्मी सुबह से शाम तक ड्यूटी घर की जिम्मेदारी में बेखुदी से निभा रही इंदौ जिले की महिला पुलिसकर्मियों को इंदौर वासियों की ओर से सलाम...

!! आओ चले बांध खुशियों की डोर...नही चाहिए अपनी तारीफो के शोर...बस आपका साथ चाहिए...समाज विकास की ओर !! 

● पालीवाल वाणी ब्यूरो-Sunil Paliwal-Anil bagora...✍️

🔹 सूचना : आप भी अगर कोरोना के संबंध में अपील करना चाहते है तो कृपया Whatsapp No. 9039752406 पर आप दोनों के जोड़ी से फोटो भेंजे तथा नाम/गांव सहित जानकारी लिखकर हमें भेंज दिजिए...। निःशुल्क सेवाएं : 09977952406-09827052406

● एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...

● नई सोच... नई शुरूआत... पालीवाल वाणी के साथ...

!! कोरोना से डरे नहीं...डटकर मुकाबला कीजिए...जीत हर कदम...देशवासियों की होगी...!!

RELATED NEWS