बॉलीवुड

The Kerala Story Row : पर घमासान, पश्चिम बंगाल सरकार ने लगाया बैन

Paliwalwani
The Kerala Story Row : पर घमासान, पश्चिम बंगाल सरकार ने लगाया बैन
The Kerala Story Row : पर घमासान, पश्चिम बंगाल सरकार ने लगाया बैन

पश्चिम बंगाल :

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल जैसा राज्य फिल्म को बैन करके बहुत बड़ा अन्याय कर रहा है. वहां अभी एक मासूम बच्ची की बलात्कार और हत्या हुई, इस पर तो ममता बनर्जी कुछ नहीं बोलती, लेकिन फिल्म को बैन कर रही हैं.

अनुराग ठाकुर ने पूछा कि क्या मिल रहा है आपको ऐसे आतंकवादी संगठन के साथ खड़े होकर उनकी सोच को बढ़ावा देने का? ये फिल्म देखने के बाद केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति का ये खेल भारत की बेटियों की जिंदगी की बर्बाद कर रहा है. मैं कांग्रेस और कम्युनिस्ट साथियों से कहूंगा कि सच्चाई को न आप कोर्ट जाकर और न ही फिल्म को झूठा बताकर रोक पाएंगे. फिल्म 'द केरला स्टोरी' को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. सोमवार (8 मई) को पश्चिम बंगाल (West Bengal) सरकार ने इस फिल्म पर बैन (Ban) लगा दिया. 

"राजनीतिक कारणों से कर रहे विरोध"

उन्होंने कहा कि जो विरोध कर रहे हैं वो राजनीतिक कारणों से इसका विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी के लोग जब खुद सत्ता में थे तब कुछ और कहते थे और अब इसे झूठ और प्रोपेगेंडा बता रहे हैं. इसी बीच फिल्म द केरला स्टोरी के निर्माता विपुल शाह ने पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से फिल्म पर प्रतिबंध लगाने और तमिलनाडु के थिएटर मालिकों के फिल्म की स्क्रीनिंग रोकने पर कोर्ट जाने की बात कही. 

बैन पर क्या बोले फिल्म के निर्माता?

विपुल शाह ने पश्चिम बंगाल में फिल्म पर प्रतिबंध लगाने पर कहा कि मुझे समझ में ये नहीं आता की ममता बनर्जी को इस फिल्म से दिक्कत क्या है जो उन्होंने इस फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया है. हम कानूनी कार्रवाई करेंगे. कानून के प्रावधानों के तहत जो भी संभव होगा, हम लड़ेंगे. शाह ने कहा कि केरल की सरकार ने जब केरल में ये सब हो रहा था तो उस पर रोक नहीं लगाई, लेकिन अब इस फिल्म पर प्रतिबंध लगा रही है. ये इन पार्टियों की मानसिकता को दर्शाता है. 

गौरतलब है कि 'द केरल स्टोरी' हिंदी भाषा में बनी फिल्म है. अदा शर्मा अभिनीत ये फिल्म बीते शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. फिल्म की कहानी केरल से कथित तौर पर गायब हुईं महिलाओं की खोज पर आधारित है. 

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News