एप डाउनलोड करें

पूर्णागिरि मन्दिर जा रहे श्रद्धालुओं की बस के ऊपर ट्रक पलटने से 11 श्रद्धालुओं की मौत

उत्तर प्रदेश Published by: paliwalwani Updated Mon, 27 May 2024 01:25 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

उत्तर प्रदेश.

शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में बड़ा हादसा (Accident) हुआ है. पत्थर से लदा एक ट्रक बस के ऊपर पलट गया है.  इस हादसे में  11 लोगों की मौत हो गई है. साथ ही करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं. दरअसल शाहजहांपुर में खड़ी एक बस के ऊपर अचानक ही पत्थर से भरा ट्रक पलट गया. सभी घायलों को स्थानीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. ये सभी लोग उत्तर प्रदेश के सीतापुर से उत्तराखंड के पूर्णांगिरी (PURNAGIRI) जा रहे थे.

जानकारी के मुताबिक बस शाहजहांपुर में रात को करीब एक बजे भोजनालय पर रुकी थी. कुछ श्रद्धालु बस के अंदर बैठे थे और कुछ ढाबे पर खाना खा रहे थे. तभी पीछे से आ रहा डंपर अनियंत्रित होकर उस पर पलट गया. हादसे के समय बस में करीब 40 लोग सवार थे, जिनमे से 11 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि एक दर्जन से अधिक यात्री घायल बताए जा रहे हैं. हादसे से बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. वहीं हादसे की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू अभियान शुरू किया.

बताया जा रहा है कि ये प्राइवेट बस श्रद्धालुओं को लेकर सीतापुर से पूर्णागिरि जा रही थी. यात्रा के दौरान शाहजहांपुर में ढाबे पर खाना खाने के लिए रुकी थी. घटना थाना खुटार क्षेत्र के गोला बायपास रोड की है. इस हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची.

पुलिस की ओर से जेसीबी की सहायता से रेस्‍क्‍यू कार्य किया गया. इस हादसे में घायल हुए लोगों को पहले सीएचसी लेकर जाया गया था, उसके बाद वहां से उन्हें मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया. शाहजहांपुर के मेडिकल कॉलेज में घायलों की स्थिति को देखने के लिए डीएम उमेश प्रताप सिंह और एसपी अशोक कुमार मीणा वहां मौजूद थे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शाहजहांपुर में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लिया है और योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश हैं. मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next