एप डाउनलोड करें

एक ही परिवार के 7 लोगों ने की सामूहिक आत्महत्या : सुसाइड नोट में लिखी ये बात

सूरत Published by: Paliwalwani Updated Sun, 29 Oct 2023 10:06 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

गुजरात :

सूरत (Surat) शहर में एक ही परिवार की सामूहिक आत्महत्या (Mass Suicide) का संदिग्ध मामला सामने आया है. आठ साल से कम उम्र के तीन बच्चों सहित एक ही परिवार के सात सदस्य मृत पाए गए हैं. पुलिस ने बताया कि मौके से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, शुक्रवार को आधी रात में परिवार के सदस्यों में से एक ने खुद को फांसी लगाने से पहले अपनी पत्नी, तीन बच्चों और अपने माता-पिता को जहर दे दिया. बच्चों में तीन और पांच साल की दो बेटियां और सात साल का बेटा शामिल है. 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “परिवार सूरत के पालनपुर में सिद्धेश्वर अपार्टमेंट में रहता था. घटना की सूचना मिलते ही हम मौके पर पहुंचे. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस ने कहा कि मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें कहा गया है कि परिवार आर्थिक तंगी के कारण यह कदम उठा रहा है.

सूरत के पुलिस उपायुक्त राकेश बारोट ने कहा, “एक ही परिवार के सात लोगों की आत्महत्या से मौत हो गई है. छह ने जहर खाया और एक ने फांसी लगा ली. मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल हैं. मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है. शुरुआती जांच के बाद पता चला है कि कुछ आर्थिक लेनदेन को लेकर विवाद हुआ था.आगे की जांच जारी है.”

पुलिस अधिकारी ने कहा कि, ठेकेदारी करने वाले 37 साल के व्यक्ति का शव फंदे से लटका हुआ पाया गया, जबकि तीन बच्चों सहित उनके परिवार के छह सदस्यों के शव घर के बिस्तर और फर्श पर पड़े मिले. उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि परिवार के छह सदस्यों की मौत जहरीले पदार्थ के सेवन से हुई है.

मरने वालों में छोटे बच्चे भी

पुलिस के अनुसार पालनपुर पाटिया इलाके में सिद्धेश्वर अपार्टमेंट के सी-2 बिल्डिंग के जी-1 में रहने वाले मनीष सोलंकी ने परिवार में अपने माता-पिता, पत्नी और तीन बच्चों को जहर देने के बाद खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारियों का काफिला मौके पर पहुंच गया. पड़ोस के लोगों का कहना है कि मनीष सोलंकी काफी समय से आर्थिक तंगी का सामना कर रहे थे क्योंकि वह फर्नीचर व्यवसाय से जुड़े हुए हैं. उनके पास बड़े ठेके हैं.

सूचना पर पहुंचे परिवार के सदस्य

सोलंकी परिवार के सुसाइड के बाद परिजन भी पहुंच गए हैं, लेकिन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं. वहीं एक ही परिवार के सात सदस्यों की आत्महत्या की सूचना आसपास के लोग भी दौड़ पड़े हैं. स्थानीय लोगों में यह भी चर्चा है कि मनीष भाई को लोगों से पैसे वापस लेने थे. वहीं कुछ स्थानीय लोग यह भी जानकारी दे रहे हैं कि लंबे समय से परिवार आर्थिक तंगी से परेशान था. इसी के बाद परिवार ने आत्महत्या की है. इस सनसनीखेज घटना में जानकारी मिल रही है कि परिवार ने आर्थिक तंगी से निकलने के लिए अपने फ्लैट को बेचने के लिए भी निकाला था, लेकिन फ्लैट नहीं बिक पाने पर परिवार ने आखिर में आत्मघाती कदम उठा लिया.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next