एप डाउनलोड करें

किसानों के लिए खुशखबरी : जल्द PM kisan Samman Nidhi Scheme की किस्त हो सकती है दोगुनी, 2000 के बदले 4000 मिलेंगे, दिसंबर तक आ सकता है पैसा

राज्य Published by: Paliwalwani Updated Thu, 11 Nov 2021 08:27 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

किसानों की आय दोगुनी करने के लिए सरकार कई योजनाएं चला रही है, जिनमें से एक है पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM kisan Samman Nidhi Scheme)। यूपी, पंजाब समेत कई राज्यों में चुनाव के बाद केंद्र की मोदी सरकार किसानों को बड़ा तोहफा दे सकती है. अगले साल 2022 में यूपी, पंजाब समेत कई राज्यों में चुनाव होने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो हो सकता है कि 15 दिसंबर को आने वाली किस्त में 2000 रुपये की जगह 4000 रुपये मिले.

यह भी पढ़े : Mutual Funds SIP : इन 3 फंड्स में 5,000निवेश करके आप कमा सकते है 12 लाख रुपये, जाने कैसे

 आपको 6000 की जगह 12000 रुपये मिल सकते हैं

रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार लंबे समय से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की राशि को दोगुना करने पर विचार कर रही है. अगर ऐसा होता है तो किसानों को हर साल 6000 रुपये की जगह तीन किस्तों में 12000 रुपये मिल सकते हैं। किसानों को लग रहा है कि इस बार पंजाब और यूपी के चुनाव से पहले उनकी राशि दोगुनी हो सकती है।

यह भी पढ़े : Investment Trick : जानिए ऐसी ट्रिक जो आपको 15 साल में बना देगी 5 करोड़ का मालिक!

PM kisan की राशि को दोगुना करने की चर्चा को तब और बल मिला जब बिहार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने दिल्ली में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की. इस बैठक में पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत मिलने वाली राशि को दोगुना करने पर भी चर्चा हुई. हालांकि इस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। इसके बाद मीडिया में किसानों की राशि दोगुनी करने की चर्चा है।

यह भी पढ़े : Mutual Funds : आप सिर्फ 14,500 रुपए निवेश करके कमा सकते है 23 करोड़ रुपए का मुनाफा, जानिए कैसे?

15 से 25 दिसंबर तक आ सकता है पैसा

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों को 10वीं किस्त दिलाने के लिए सरकार ने योजना के तहत पीएम किसान लाभार्थी सूची जारी की है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पीएम किसान योजना का पैसा 15 से 25 दिसंबर के बीच कभी भी किसानों के खाते में ट्रांसफर किया जा सकता है. मोदी सरकार ने इसके लिए सभी जरूरी इंतजाम किए हैं. आप तुरंत सूची में अपना नाम भी देख सकते हैं।

 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next