एप डाउनलोड करें

7 करोड़ की लागत से बनेगा जावरा में फाटक क्रमांक 177 पर अंडर ब्रिज : आज से लाइनिंग की शुरुआत

रतलाम/जावरा Published by: जगदीश राठौर Updated Wed, 31 Jan 2024 08:26 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

रतलाम जिला ब्यूरो चीफ जगदीश राठौर 94254 90641 

जावरा : रतलाम जिले के जावरा में अंडर ब्रिज निर्माण कार्य शुरू किया गया हैं. इस प्रक्रिया में आज बुधवार को रेलवे ठेकेदार रजनीकांत पटेल की देखरेख में श्रमिकों ने लाइनिंग डालना शुरू किया. श्री पटेल ने बताया कि प्रस्तावित अंडर ब्रिज 07 करोड़ की लागत से बनेगा जिसमें पूर्वी एवं पश्चिम दिशा 100-100 मीटर की होगी .चौड़ाई साढे 5 मीटर रहेगी यदि कोई बाधा नहीं आई तो लगभग 07 माह में आवागमन शुरू हो जाएगा. 

हमारी कोशिश रहेगी की भीमा खेड़ी अंडर ब्रिज की तरह वर्षा ऋतु में पानी जमा नहीं होगा और यातायात बराबर चलेगा. प्रस्तावित अंडर ब्रिज शहर पुलिस थाने के पश्चिम दिशा के अंतिम छोर से प्रारंभ होकर 50 प्रतिशत गार्डन को क्रॉस करते हुए लालचंद झामन दास देवानी के सामने निकलेगा. कुल मिलाकर प्रस्तावित अंडर ब्रिज अंग्रेजी के एन आकार में निर्मित होगा.

उल्लेखनीय की उक्त अंडर ब्रिज निर्माण के लिए स्टेशन रोड व्यापारी संगठन, जनप्रतिनिधियों एवं मीडिया ने लगातार पश्चिम रेलवे के अधिकारियों तक सशक्त रूप से अपनी बात पहुंचाई तब कहीं जाकर निर्माण कार्य प्रारंभ हो रहा हैं. अब यह अलग बात है कि रेलवे फाटक क्रमांक 177 कब बंद हो जाए क्योंकि रेलवे को रतलाम-नीमच रेलवे लाइन का दोहरीकरण करना है और यह दोहरीकरण संभवत 31 दिसंबर 2023 तक निर्धारित था.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next