एप डाउनलोड करें

रतलाम में सड़क धंसने से कर्मचारी की मौत का मामला : सफाई कर्मचारियों ने की 1 करोड़ की मुआवजे की मांग

रतलाम/जावरा Published by: जगदीश राठौर Updated Mon, 23 Sep 2024 08:49 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

रतलाम. (जगदीश राठौर)

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में सीवरेज का काम करते समय सड़क का एक हिस्सा धंस गया. आपको बता दें कि मलबे में दबकर एक कर्मचारी की मौत हो गई है और दूसरा गंभीर रूप से घायल है. यह घटना रविवार देर शाम की है कर्मचारी 10 फीट गहरे गड्ढे में उतरे थे और यहां पर काम कर रहे थे. बताया जा रहा है कि इस घटना के विरोध में सोमवार को नगर निगम के सफाई कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन किया. नगर निगम कमिश्नर हिमांशु भट्ट का कहना है कि इस पूरे मामले की जांच की जाएगी.

रतलाम के दिलीप नगर के मुख्य मार्ग पर मरम्मत का काम किया जा रहा है. यहां पर जेसीबी की मदद से गड्ढा खोदा गया था और सीवरेज लाइन चौक होने की बात इस दौरान लोगों ने बताई नगर निगम की तरफ से सीवरेज सफाई का काम जे बरुडी एजेंसी को कॉन्ट्रैक्ट पर दे रखा है.

मृतक सुनील गौहर की सड़क की मिट्‌टी व पत्थर धंसने से मौत हो गई थी। बता दे कि 16 सितंबर 2024 को शहर के दिलीप नगर में सीवरेज लाइन मेंटेनेंस कार्य के दौरान जेसीबी से खुदाई कर 10 फीट गहरा गड्‌ढा खोदा गया. दो कर्मचारी गड्ढे में उतरकर काम कर रहे थे. इसी दौरान सड़क किनारे का हिस्सा धंस गया.

सीवरेज की सफाई के दौरान रतलाम में सड़क का हिस्सा धंसने के बाद मलबे में दबने से एक कर्मचारी की मौत हो गई थी. मामले में पुलिस ने ठेका कंपनी के सुपरवाईजर पर केस दर्ज कर लिया. पुलिस ने जांच में माना है कि एजेंसी की लापरवाही रही है. 

सड़क धंसने से सफाई कर्मचारी की मौत के बाद हंगामा मच गया. दरअसल सफाई कर्मचारी सीवरेज लाइन का काम कर रहा था हादसे में उसकी मौत हो गई. अब सफाई कर्मचारियों ने की 1 करोड़ की मुआवजे की मांग की है. तो वहीं गुजरात की कंपनी को मिला ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं. 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next