एप डाउनलोड करें

मेहंदी प्रशिक्षण शिविर : भारतीय कला को सुदृढ़ कर महिलाओं का उत्थान : मीनल पालीवाल

राजसमन्द Published by: paliwalwani Updated Sun, 11 Feb 2024 11:57 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

राजसमंद :

बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान के तहत सामाजिक कार्यकर्ता मीनल पालीवाल द्वारा कौशल निर्माण के तहत सुन्दरचा गाँव मे एक दिवसीय मेहंदी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. 

छात्राओं ने मेहंदी प्रशिक्षण शिविर में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया तथा मेहंदी के विभिन्न डिजाइन बनाकर अपनी प्रतिभा का बखूबी प्रदर्शन किया. इसके अलावा कलर्ड और टैटू वाली मेंहदी, बटरफ्लाई डिजाइन, गुलाब का डिजाइन, राजस्थानी डिजाइन मेंहदी, अरेबियन डिजाइन मेंहदी को भी अपने हाथो पर बनाना सीखा. 

मीनल पालीवाल ने पालीवाल वाणी को बताया कि आज की युवतियों में भारतीय कला मेहंदी के प्रति रुझान पैदा करना है जिससे कि यह भारतीय कला और सुदृढ़ हो सके ओर महिलाओं के उत्थान के लिए कार्य करना है तथा उनकी शुरू से यही कोशिश रही है कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया जा सके. 

इस अवसर पर हिताक्षी जोशी, निकिता पालीवाल, चेष्टा पालीवाल, जान्हवी पालीवाल, सेजल सेन, काव्या पुरोहित, लकी पालीवाल, मीनाक्षी पुरोहित, तेजस्वी बागोरा, विशाखा बागोरा, दिव्या बागोरा, भूमिका सेन, काव्या पालीवाल, हिमांशी, दिव्या बागोरा, गरिमा सहित सुन्दरचा गाँव कई छात्राएं उपस्थित थी. उक्त जानकारी पालीवाल समाज के युवा समाजसेवक श्री निलेश पालीवाल ने पालीवाल वाणी को दी.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next