एप डाउनलोड करें

Rajasthan CM : 2 राजघराने 2 बाबा, राजस्थान में CM की गद्दी किसे मिलेगी ?

राजस्थान Published by: Pushplata Updated Wed, 06 Dec 2023 11:58 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

जयपुर : राजस्थान में विधानसभा रिजल्ट घोषित होने के बाद सीएम कौन बनेगा, इसे लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। इस रेस में ऐसे कई नाम है, जिनकी चर्चा ज्यादा है। इसमें बाबा बालकनाथ, दीया कुमारी, वसुंधरा राजे और किरोड़ी लाल मीणा का नाम शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि इनमें बाबा बालकनाथ और किरोड़ी लाल मीणा ऐसे नाम हैं, जिन्हें सीएम बनाने के लिए सोशल मी़डिया पर भी लगातार कैंपेन चलाए जा रहे हैं और मांग की जा रही है। बाबा बालकनाथ के लिए एक्स अकाउंट पर #राजस्थान मांगे बालकनाथ और किरोड़ी मीणा के लिए #किरोड़ी को सीएम बनाओ खूब ट्रेडिंग है। माना जा रहा है कि राजस्थान के नए सीएम को लेकर आज नाम फाइनल हो जाएंगे। इस खबर के जरिए जानिए सबसे ज्यादा चर्चा वाले इन नेताओं के बारे में सब कुछ।

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे हो सकती हैं रिपीट

राजस्थान में दो बार मुख्यमंत्री की पदभार संभाल चुकी बीजेपी की कद्दावर नेता वसुंधरा राजे के एक बार फिर सीएम बनने की अटकले तेज हैं। चुनाव रिजल्ट घोषित होने के बाद वसुंधरा राजे के जयपुर स्थित आवास पर विधायकों के मिलने आने का सिलसिला तेज हो चुका है। माना जा रहा है कि विधायकों के समर्थन हासिल कर फिर से वसुंधरा राजे राजस्थान की कमान संभाल सकती हैं।

राजस्थान के योगी को सीएम बनाने की मांग

अलवर की तिजारा सीट से चुनाव लड़ने वाले बाबा बालकनाथ इन दिनों सीएम पद की दावेदारी के लिए खूब चर्चा में चले आ रहे हैं। नाथ संप्रदाय के आठवे मुख्य महंत रहे बाबा बालकनाथ में लोग योगी आदित्यनाथ की छवि देख रहे हैं। हिंदुत्व के मुद्दे को प्रखर रूप से उठाने वाले बाबा बालकनाथ को पार्टी ने दिल्ली बुलाया था, तभी से ऐसी चर्चा है कि बालकनाथ सीएम बन सकते हैं।

गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोले रखने वाले बाबा किरोड़ी भी चर्चा में

दौसा सीट से सांसद रहे किरोड़ी लाल मीणा का नाम भी सीएम रेस में आगे चल रहा है। किरोडी लाल मीणा जमीन से जुड़े नेता हैं। राजस्थान में गहलोत सरकार के खिलाफ किरोड़ी लाल मीणा ने प्रदेश में रहते हुए खूब धरने दिए और प्रदर्शन किए। इनके संबंध भी बीजेपी के शीर्ष नेताओं से अच्छे रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि किरोड़ी लाल मीणा सीएम बन सकते हैं। पेश से डॉक्टर मीणा राजस्थान में बाबा किरोड़ी के नाम से भी खूब चर्चित हैं।

रिकॉर्ड जीत के साथ CM रेस में आईं दीया कुमारी​

राजस्थान की सीएम फेस को लेकर दीया कुमारी का नाम खूब चर्चा में है। इसकी एक बड़ी वजह यह है कि जयपुर की विद्याधर नगर सीट से चुनाव लड़ने वाली दीया कुमारी ने बीजेपी कैडिडेंट्स में से सबसे बड़े अंतर से चुनाव जीता है। उन्होंने यहां कांग्रेस प्रत्याशी सीताराम अग्रवाल को 71 हजार से भी ज्यादा वोटों से मात दी है। जयपुर राजघराना से संबंध रखने वालीं दीया कुमारी को लिहाजा सीएम के रूप में देखा जा रहा है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next