एप डाउनलोड करें

बंगाल में रामनवमी पर हिंसा : कई दुकानों में खुलेआम हुई लूटपाट

अन्य ख़बरे Published by: paliwalwani Updated Thu, 18 Apr 2024 12:29 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

कोलकाता. जानकारी के अनुसार, मुर्शिदाबाद के शक्तिपुर में रामनवमी जुलूस पर बम और पत्थर फेंके गए, जिसमें करीब 20 लोग घायल हुए हैं. इसके अलावा माणिक्यहार इलाके में भी कई दुकानों में लूटपाट की खबर है. इन घटनाओं से लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है.

बंगाल में रामनवमी फिर हिंसा हुई है। मुर्शिदाबाद जिले के शक्तिपुर में बुधवार शाम रामनवमी के जुलूस पर कथित तौर पर बम फेंकने की घटना प्रकाश में आई है. इस घटना में 20 लोग जख्मी हो गए, जिसमें एक महिला व दो बच्चे भी शामिल हैं. घायलों को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज और अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. कथित तौर पर कई दुकानों में खुलेआम लूटपाट की गई है.

रामनवमी जुलूस के दौरान शक्तिपुर के अलावा जिले के माणिक्यहार इलाके में भी हमला किया गया. माणिक्यहार इलाके में कई दुकानों में लूटपाट की गई है. उपद्रवियों पर रामनवमी जुलूस पर हमला करने का आरोप है. शक्तिपुर में घर की छत से उपद्रवियों ने जुलूस पर पथराव शुरू कर दिया.

इतना ही नहीं जुलूस को निशाना बनाकर बम भी फेंके गए. गंभीर रूप से घायल एक महिला को मुर्शिदाबाद मेडिकल कालेज अस्पताल लाया गया। बाकी को स्थानीय कर्णसुबर्ण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि घायलों में दो बच्चे भी शामिल हैं.

इलाके में बेहद तनाव की स्थिति है. भारी संख्या में केंद्रीय बल तैनात कर दिए गए हैं. हालांकि, इस मामले में अभी तक पुलिस का आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

बता दें, कुछ दिन पहले भी मुर्शिदाबाद के कामनगर में एक धार्मिक आयोजन के दौरान हमला हुआ था. इस घटना के बाद चुनाव आयोग ने मुर्शिदाबाद के डीआइजी का तबादला कर दिया गया था. इसके बाद मुख्यमंत्री ममता ने आयोग के फैसले का कड़ा विरोध किया था. उत्तर बंगाल में एक रैली में ममता ने कहा था कि अगर पुलिस अधिकारियों को हटाने से कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा होती है तो आयोग को जिम्मेदारी लेनी होगी. इसके अलावा सीएम ममता ने आशंका जताई थी कि रामनवमी पर अशांति फैल सकती है.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next