एप डाउनलोड करें

तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकियों ने की गोलीबारी-आतंकी हमले की आशंका, 10 लोगों की मौत

अन्य ख़बरे Published by: paliwalwani Updated Sun, 09 Jun 2024 10:50 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

जम्मू-कश्मीर.

रियासी के शिवखोड़ी से दर्शन के लिए वैष्णो देवी की तरफ जा रही यात्रियों से भरी बस पर रविवार को हुए आतंकवादी हमले में 10 लोगों की मौत हो गई. इनमें से तीन की मौत आतंकियों की गोली लगने से हुई, जबकि हमले के तुरंत बाद चालक ने बस पर से नियंत्रण खो दिया और बस खाई में जा गिरी, जिससे 7 अन्य श्रद्धालुओं की भी मौत घटनास्थल पर ही हो गई.

बस शिवखोड़ा मंदिर से कटरा स्थित मां वैष्णो देवी के लिए दर्शन को जा रही थी, तभी आतंकियों ने उस पर हमला कर दिया. सूत्रों के मुताबिक, यह आतंकियों का वही ग्रुप है जो राजौरी, पुंछ और रियासी के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है.

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने शिव खोड़ी से लौट रही बस को निशाना बनाया है। इस बस में 40 से 50 यात्री सवार थे। स्थानीय लोगों के अनुसार, आतंकियों ने इस बस पर 40 से 50 राउंड फायरिंग की, जिसमें एक गोली बस ड्राइवर के भी लगी। बस ड्राइवर को गोली लगने के बाद बस गहरी खाई में गिर गई। इस घटना में कई लोगों के हताहत होने की सूचना है।

शिव खोड़ी से वापस लौट रही बस को आतंकियों ने अपना निशाना बनाया। इस हादसे में अब तक आठ श्रद्धालुओं की मौत की सूचना हैष 15 से 20 के करीब श्रद्धालु घायल बताए जा रहे हैं। बस शिवखोड़ी भोले बाबा के दर्शन करने के बाद वापस कटरा की तरफ लौट रही थी। हादसा पौनी और रनसू के बीच चंडी मोड पर स्थित दरगाह के निकट पेश आया है।

रियासी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मोहिता शर्मा ने घटना के संबंध में बयान जारी किया है. उन्होंने कहा, “रविवार को जिला रियासी के रनसू इलाके से आ रही यात्री बस पर आतंकवादियों के एक समूह ने हमला कर दिया. हमले की वजह से बस ड्राइवर ने गाड़ी पर से कंट्रोल खो दिया और बस पौनी रियासी के कंडा इलाके के पास गहरी खाई में गिर गई. हादसे के कारण 10 लोगों की मौत और बाकी के घायल होने की आशंका है.

उन्होंने आगे कहा बचाव अभियान जल्द से जल्द पूरा कर लिया गया और घायलों को नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया गया. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और अन्य बल मौके पर पहुंच गए हैं और इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next