एप डाउनलोड करें

75 लाख रुपए से अधिक कीमत की चरनोई एवं माफी मंदिर भूमि कराई खाली

अन्य ख़बरे Published by: paliwalwani Updated Fri, 06 Sep 2024 10:31 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

एसडीएम के आदेश पर तहसीलदारों ने की कार्यवाही 

बिजपुर. विगत एक माह पहले अनुविभागीय अधिकारी ने सभी तहसीलदारों को निर्देशित किया था कि चरनोई एवं मंदिर माफी की भूमियों को चिन्हित करें एवं यदि उनके अतिक्रमण है, तो नोटिस जारी करके अतिक्रमाकों को बेदखल करें एवं भविष्य के लिए भूमि जानवरों के लिए सुरक्षित करें.

ग्राम मसेरन बरहा एवं बिजपुर में खाली कराई भूमि 

चरनोई भूमि रिक्त करने का आगाज करते हुए तहसीलदार राजकुमार नागोरिया एवं दबोह तहसीलदार रमाशंकर ने ग्राम मसेरन, बरहा एवं ग्राम बिजपुर में लगभग 19 बीघा से अधिक भूमि जिसकी व वर्तमान कीमत 75 लाख रू से अधिक है को खली कराया. 

कई वर्षों से भूमि पर थे कब्जे, ले रहे थे खेती 

ग्राम मसेरन में शासकीय सर्वे नंबर 294 एवं ग्राम बरहा में शासकीय सर्वे नंबर 70 पर संतोष एवं प्रहलाद पुत्र निहाल सिंह ग्राम मसेरन इसी प्रकार ग्राम बरहा में तीन बीघा से अधिक भूमि पर रामकरण, पकंज पुत्र माता प्रसाद एवं सचिन पुत्र अटल बिहारी इसी प्रकार ग्राम बिजपुर में गोशरण एवं तुलाराम पुत्र रघुनाथ जाती ढीमर के द्वारा कई वर्षों से मंदिर माफी श्री ठाकुर जी की लगभग 15 बीघा भूमि पर कब्जा कर खेती ले रहे थे. 

तहसीलदार राजकुमार नागौरिया के द्वारा चरनोई भूमि के सभी अतिक्रमाकों को बेदखलकर भूमि को खाली कराया वही तहसीलदार रमाशंकर शर्मा द्वारा पुलिस बल की सहायता से मंदिर भूमि पर से अतिक्रमाकों को कब्जा बेदखल कर, महन्त श्री रामशरण जी श्री श्री 108 को प्रदाय किया गया. दो-दो प्रकरण प्रति तहसील कम से कम चरनोई की भूमि खाली करने का लक्ष्य सितंबर का एसडीएम ने दिया है.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next