एप डाउनलोड करें

स्ट्रीट डॉग को क्यों लात मारी इस पर होने लगी बहस तभी आवेश में आकर 2 लोगों को चाकू मारा

मुम्बई Published by: paliwalwani Updated Thu, 04 Apr 2024 11:28 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मुंबई. मुलुंड पुलिस ने मुलुंड पश्चिम के वैशाली नगर इलाके में मंगलवार को एक 60 वर्षीय व्यक्ति को कथित तौर पर दो लोगों को चाकू मारने के आरोप में गिरफ्तार किया है. क्योंकि उनमें से एक ने उसे मंगलवार को सड़क के कुत्ते को लात मारने से मना किया था.

पुलिस के मुताबिक 50 साल की एक महिला अपने अपार्टमेंट की बिल्डिंग के बाहर बैठी थी. दिनेश बोरेचा नामक व्यक्ति वहां से गुजर रहा था और उसने कथित तौर पर जानबूझकर एक सड़क के कुत्ते को दो बार लात मारी. कुत्ते का रोना सुनकर महिला ने उससे पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया, जबकि कुत्ता उसे परेशान नहीं कर रहा था.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला आरोपी से परिचित थी, जिसके बारे में कहा जाता है कि वह गुस्सैल स्वभाव का था और अक्सर हिंसक हो जाता था. वे पड़ोसी हैं और उसने इस घटना पर उससे बहस करना शुरू कर दिया. उनकी बहस सुनकर, पीड़िता के रिश्तेदार उसका बचाव करने के लिए नीचे आए, तभी बोरेचा ने जेब से चाकू निकाला और उन पर हमला कर दिया.

एक अधिकारी ने कहा इसी नोकझोंक के बीच बोरेचा ने महिला के पेट पर चाकू मार दिया. इसके अलावा एक अन्य व्यक्ति पर भी हमला कर दिया. महिला का एक अन्य रिश्तेदार भी घायल हो गया. पुलिस का एक गश्ती वाहन वहां से गुजर रहा था और उसने भीड़ जमा देखी. इसके बाद बोरेचा को गिरफ्तार कर लिया गया. जबकि पीड़िता और उसके दो रिश्तेदारों को इलाज के लिए सायन अस्पताल भेजा गया.

एक अधिकारी ने कहा वे सभी फिलहाल खतरे से बाहर हैं, लेकिन उन्हें अभी तक अस्पताल से छुट्टी नहीं मिली है. उन्होंने यह भी कहा पूछताछ के दौरान, उस व्यक्ति ने कहा कि वह अपनी सुरक्षा के लिए हमेशा चाकू अपने साथ रखता है. हालाँकि, हमें पता चला कि उसे कुछ मानसिक समस्याएँ हैं, जिनमें क्रोध प्रबंधन से संबंधित समस्याएँ भी शामिल हैं.

उन पर भारतीय दंड की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 324 (खतरनाक हथियार के माध्यम से जानबूझकर चोट पहुंचाना), 504 (जानबूझकर अपमान) और 509 (शब्द या इशारा करके किसी महिला की गरिमा का अपमान करना) के तहत आरोप लगाया गया है. शस्त्र अधिनियम की संहिता और प्रासंगिक धाराएँ. उसे मंगलवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे छह अप्रैल 2024 तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next