एप डाउनलोड करें

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या : अस्पताल के बाहर कड़ी की गई सुरक्षा

मुम्बई Published by: paliwalwani Updated Sun, 13 Oct 2024 12:39 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मुंबई.

अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार को शाम अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. मुंबई पुलिस के मुताबिक उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन उनको बचाया नहीं जा सका. उनके निधन पर तमाम सियासी नेता प्रतिक्रिया दे रहे हैं. 

गोलीबारी की घटना दुर्भाग्यपूर्ण, बिगड़ती कानून-व्यवस्था चिंता का विषय : शरद पवार

राकांपा (शरदचंद्र पवार) के प्रमुख शरद पवार ने एक्स पर लिखा, राज्य में कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति चिंता का विषय है. मुंबई में पूर्व राज्य मंत्री बाबा सिद्दीकी पर गोलीबारी दुर्भाग्यपूर्ण है. इसकी न केवल जांच करने की आवश्यकता है, बल्कि जिम्मेदारी स्वीकार कर पद से हटने की जरूरत है. बाबा सिद्दीकी को श्रद्धांजलि. उनके परिवार के प्रति संवेदना. 

भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद अशोक चव्हाण ने कहा बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. जब वह कार्यालय से निकले तो तीन हमलावरों ने गोलीबारी कर दी. उन्होंने चोट लगने के कारण दम तोड़ दिया है. यह बहुत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. 

शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने एक्स पर लिखा, बाबा सिद्दीकी की हत्या चौंकाने वाली है. हम उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं और उनके परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं. यह दुख घटना महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था की स्थिति को दर्शाता है. प्रशासन, कानून एवं व्यस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई. 

मामले की जांच कर रही अपराध शाखा : अतिरिक्त पुलिस आयुक्त 

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त परमजीत सिंह दहिया ने कहा, घटना रात करीब साढ़े नौ बजे यह घटना निर्मल नगर में हुई. इस घटना के बाद बाबा सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन उनको बचाया नहीं जा सका. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अपराध शाखा पूरे मामले की जांच कर रही है. 

गोलीबारी में 9.9 एमएम पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया : मुंबई पुलिस

मुंबई पुलिस ने बताया कि बाबा सिद्धिकी हत्या मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गोलीबारी में 9.9 एमएम पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था.

2014 में हार के बाद गर्दिश में सितारे

2014 में बाबा सिद्दीकी को वांद्रा वेस्ट सीट से बीजेपी के आशीष शेलार ने पटखनी दे दी. सिद्दीकी 2019 में भी इस सीट से दोबारा चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस ने टिकट देने से इनकार कर दिया. सिद्दीकी को संगठन में भेज दिया गया.

हालांकि, कांग्रेस ने बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान को विधायकी का टिकट जरूर दिया. जीशान 2019 में कांग्रेस के टिकट पर वांद्रा ईस्ट से जीतने में भी कामयाब रहे. जीशान मुंबई युथ कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सिद्दीकी मुंबई की नॉर्थ सीट से लोकसभा लड़ना चाहते थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला. सिद्दीकी इसके बाद एनसीपी (अजित) में चले गए. शुक्रवार को सिद्दीकी अजित पवार के साथ एक मंच पर नजर आए थे.

25 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति छोड़ गए बाबा

बाबा सिद्दीकी के पास 25 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति थी. यह जानकारी उन्होंने अपने चुनाव से जुड़े एफिडेविट में दी थी. 2014 में बाबा आखिरी बार चुनाव लड़े थे. 2019 में उनके बेटे जीशान ने बताया था कि उनके पास 8 करोड़ की संपत्ति है.

2018 में बाबा सिद्दीकी पर प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की थी और उनसे जुड़ी 462 करोड़ की एक प्रॉपटी जब्त कर ली थी.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next