एप डाउनलोड करें

Mppeb recruitment 2021 : मध्यप्रदेश में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, इन पदों पर आवेदन का एक और मौका, जानें कब भर सकते हैं फॉर्म

मध्य प्रदेश Published by: Paliwalwani Updated Fri, 03 Dec 2021 08:17 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के अच्छा मौका है दरअसल प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) ने अभ्यार्थियों को शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग- 3 में फॉर्म भरने का एक और मौका दिया है। जिन अभ्यार्थियों ने अब तक आवेदन फॉर्म नहीं भरा है वह 14 दिसंबर को फार्म भर सकते हैं। बता दें कि फॉर्म भरने की प्रक्रिया 14 दिसंबर से शुरू हो जाएगी जो 28 दिसंबर तक जारी रहेगी। इस संबंध में प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) ने नोटिफिकेशन भी जारी किया है। अभ्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट www.peb.mponline.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया

जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 14 दिसंबर से शुरू हो चुकी है जो 28 दिसंबर तक जारी रहेगी। बता दें कि जिन भी अभ्यार्थियों ने अब तक आवेदन नहीं किया है वह पीईबी की आधिकारिक वेबसाइट www.peb.mponline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं ऑनलाइन संशोधन की आखिरी तारीख 2 जनवरी 2022 रखी गई है।

शैक्षिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन कर रहे अभ्यार्थियों के लिए शैक्षिक योग्यता भी रखी गई है। अभ्यार्थियों के पास 12 वीं के साथ किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएलएड और समकक्ष की डिग्री होना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के अभ्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट www.peb.mponline.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next