एप डाउनलोड करें

अनिल अंबानी क्यों मांग रहे हैं 10 दिन की मोहलत, RBI से लगा रहे हैं गुहार

निवेश Published by: paliwalwani Updated Mon, 20 May 2024 06:45 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

अनिल अंबानी की मुश्किलें आसानी से खत्म होती नहीं दिख रही है. कर्ज में डूबी अपनी कंपनी को बेचने के लिए वो रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से कुछ और वक्त की मोहलत मांग रहे हैं. दरअसल रिलायंस कैपिटल को हिंदुजा ग्रुप की कंपनी इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिंग्स लिमिटेड खरीद रहे है.

इस डील को इरडा से भी मंजूरी मिल चुकी है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने इस डील की डेडलाइन 17 मई तय की थी, लेकिन तय डेडलाइन तक अधिग्रहण पूरा नहीं हो सका. रिलायंस कैपिटल के खरीदार हिंदुजा ग्रुप को कंपनी के अधिग्रहण से थोड़ा और वक्त लगेगा.

इसके लिए रिलायंस कैपिटल ने भारतीय रिजर्व बैंक से गुहार लगाई है और उन्हें 10 दिन का वक्त और देने की मांग की है. रिलायंस कैपिटल ने हिंदुजा ग्रुप की कंपनी को संपत्ति ट्रांसफर करने के लिए 10 दिन और का वक्त मांगा है. बता दें कि आरबीआई ने रिलायंस कैपिटल के अधिग्रहण के लिए 17 नवंबर 2023 को मंजूरी दी थी. यह मंजूरी 6 महीने के लिए ही वैध होती है, जिसकी डेडलाइन 17 मई 2024 को खत्म हो गई.  

कंपनी पर कितना कर्ज : रिलायंस कैपिटल ने कंपनी हिंदुजा ग्रुप को ट्रांसफर करने के लिए 10 दिन और यानी 27 मई तक का वक्त मांगा है.  बता दें कि दिवालिया प्रक्रिया से गुजर रही रिलायंस कैपिटल के लिए NCLT ने बोली मंगवाई थी. हिंदुजा समूह ने 9650 करोड़ रुपये की सबसे ऊंची बोली लगाकर रिलायंस कैपिटल को अपने नाम कर लिया.

इस समाधान योजना को लागू करने की समय सीमा 27 मई है. इरडा ने भी रिलायंस कैपिटल के अधिग्रहण के लिए हिंदुजा समूह की कंपनी की बोली को मंजूरी दे दी. संपत्ति ट्रांसफर होने के बाद अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कैपिटल हिंदुजा समूह की हो जाएगी. बता दें कि अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कैपिटल भारी कर्ज में डूबी हुई है. कंपनी पर 40 हजार करोड़ का कर्ज है.  

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next