एप डाउनलोड करें

पति पर लगाया पुलिस ने सर्विलांस, खुल गई बीबी और मां की पोल

अपराध Published by: paliwalwani Updated Mon, 20 May 2024 07:00 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

दिल्‍ली. लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर 25 मई को दिल्‍ली में मतदान होने वाला है. मतदान के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी न हो, इसको लेकर दिल्‍ली पुलिस सभी संभावित कदमों को उठाने में जुटी हुई है. इसी के साथ, दिल्‍ली पुलिस के तमाम आला अधिकारियों ने अपने-अपने इलाकों में होने वाली गतिविधियों और संदिग्‍धों पर कड़ी नजर भी बना रखी है. कुछ ऐसी ही एक कवायद पूर्वी दिल्‍ली के शकरपुर इलाके में भी चल रही है. 

डीसीपी अपूर्व गुप्ता के अनुसार, आरोपी सूरज के खिलाफ लक्ष्‍मी नगर और शकरपुर में कुल चार मामले दर्ज हैं. वहीं उसकी पत्‍नी से पूछताछ में पता चला कि वह मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर की रहने वाली है. नवंबर 2022 में उसकी शादी सूरज से हुई थी. उसके परिवार के पास आय का कोई स्रोत नहीं है, लिहाजा वह भी पति और सास के साथ अवैध ड्रग्स बेचने के गोरखधंधे में शामिल हो गई.

इसी कड़ी में, शकरपुर थाना पुलिस को इलाके के एक शख्‍स की गतिविधियों पर शक था. इसी शक के आधार पर पुलिस ने इस शख्‍स की निगरानी के लिए स्‍थानीय मुखबिरों के साथ इलेक्‍ट्रॉनिक सर्विलांस को सक्रिय किया था. सर्विलांस के दौरान, पुलिस के सामने इस शख्‍स की सच्‍चाई के साथ-साथ इसकी पत्‍नी और मां का राज भी खुल कर सामने आया गया. जिसके बाद, कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पति-पत्‍नी को गिरफ्तार कर लिया है.

पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्‍त अपूर्व गुप्ता के अनुसार, लोकसभा चुनावों के मद्देनजर इलाके में मौजूद सभी आपराधिक प्रव‍ृत्ति के लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. इसी क्रम में, शकरपुर थानाक्षेत्र में रहने वाले 30 वर्षीय सूरज पर भी नजर रखी जा रही थी. बीते दिनों, सूरज को जमानत पर जेल से छोड़ा गया था. इस सर्विलांस के दौरान, कई चौंकाने वाली चीजें सामने आई, जिसके तहत सूरज और उसकी पत्‍नी रागनी को गिरफ्तार किया गया है. 

उन्‍होंने बताया कि सर्विलांस में पता चला कि सूरज के साथ न केवल उसकी पत्‍नी रागनी, बल्कि उसकी मां पूनम भी ड्रग्‍स ट्रेडिंग में संलिप्‍त थी. इस खुलासे के बाद, शकरपुर एसएचओ संजय गुप्‍ता के नेतृत्‍व में एक टीम का गठन किया गया, जिसमें एसआई सुरुचि, एसआई सतीश, एसआई अनुभव, एसआई अदिति, हेडकॉन्‍स्‍टेबल अनुराग, सचिन और कॉन्‍स्‍टेबल वेद भी शामिल थे. शकरपुर पुलिस की इस टीम ने सूरज के घर पर छापेमारी की.

छापेमारी के दौरान, सूरज की पत्‍नी रागनी के कब्जे से 37.1 ग्राम अवैध मादक पदार्थ बरामद किया गया. वहीं सूरज के कब्‍जे से 9 पुड़िया बरामद की गईं, जिसमें 9.2 ग्राम मादक पदार्थ बरामद हुआ. जांच के बाद पता चला कि बरामद मादक पदार्थ हेरोइन है. जिसके बाद, पुलिस ने एनडीपीएस अधिनियम के तहत पति-पत्‍नी को गिरफ्तार कर कोर्ट के समक्ष पेश किया गया, जहां से दोनों को न्‍यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next