एप डाउनलोड करें

क्रिप्टो बाजार में आई तेजी, बिटकॉइन फिर 27000 डॉलर के पार : तीन क्रिप्टो रेड ज़ोन में...!

निवेश Published by: Paliwalwani Updated Mon, 18 Sep 2023 09:24 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

क्रिप्टो बाजार आज फलफूल रहा है, मार्केट कैप के हिसाब से शीर्ष 10 क्रिप्टो में से केवल तीन क्रिप्टो रेड ज़ोन में हैं, जिनमें से दो लगभग सपाट हैं और एक क्रिप्टो डेढ़ प्रतिशत से अधिक नीचे है, सबसे बड़ी क्रिप्टो बिटकॉइन (BitCoin) की बात करें तो इसकी चमक दो फीसदी से ज्यादा बढ़ी और एक बार फिर यह 27 हजार डॉलर के पार पहुंच गया.

क्रिप्टो बाजार आज फलफूल रहा है. मार्केट कैप के हिसाब से शीर्ष 10 क्रिप्टो में से केवल तीन क्रिप्टो रेड ज़ोन में हैं, जिनमें से दो लगभग सपाट हैं और एक क्रिप्टो-टोनकॉइन डेढ़ प्रतिशत से अधिक नीचे है. सबसे बड़ी क्रिप्टो बिटकॉइन (BitCoin) की बात करें तो इसकी चमक दो फीसदी से ज्यादा बढ़ी है और एक बार फिर यह 27 हजार डॉलर के पार पहुंच गया है. क्रिप्टो बाजार में भी इसका दबदबा बढ़ा है. एक बिटकॉइन फिलहाल 2.30 फीसदी की बढ़त (BitCoin Price) के साथ 27,207.72 डॉलर (22.67 लाख रुपये) पर कारोबार कर रहा है.

दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टो एथेरियम (एथेरियम) की चमक बढ़ गई है. पूरे क्रिप्टो बाजार की बात करें तो पिछले 24 घंटों में वैश्विक बाजार पूंजीकरण 1.44बढ़कर 1.07 ट्रिलियन डॉलर (89.17 ट्रिलियन रुपये) तक पहुंच गया है.

साप्ताहिक ऑल क्रिप्टो ग्रीन

साप्ताहिक मार्केट कैप के अनुसार शीर्ष 10 क्रिप्टो सभी हरे हैं. टोनकॉइन सात दिनों में सबसे अधिक बढ़ गया है और 43 प्रतिशत से अधिक मजबूत हो गया है. इस दौरान, सोलाना में लगभग 11 प्रतिशत, बिटकॉइन और बीएनबी में लगभग 6 प्रतिशत और एक्सआरपी में 5 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है. एक सप्ताह में, कार्डानो में 4 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई, एथेरियम में 4 प्रतिशत की वृद्धि हुई, डॉगकॉइन में 3 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई. वहीं, टीथर और यूएसडी कॉइन लगभग सपाट कीमतों पर ग्रीन जोन में हैं.

क्रिप्टो करेंसी लेनदेन में उछाल

पिछले 24 घंटों में क्रिप्टो लेनदेन में वृद्धि हुई है. CoinMarketCap पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, एक दिन में 2259 मिलियन डॉलर (1.88 लाख करोड़ रुपये) मूल्य की क्रिप्टो का कारोबार हुआ, जो पिछले दिन की तुलना में 31.38अधिक है. क्रिप्टो बाजार में बिटकॉइन की स्थिति पिछले 24 घंटों में 0.32 प्रतिशत मजबूत हुई है और अब क्रिप्टो बाजार में इसकी हिस्सेदारी 49.25है.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next