एप डाउनलोड करें

Tomato Fight: Indore : टमाटर की कीमत को लेकर बहस के बाद हिंसक झड़प, सब्जी वाले ने ग्राहक को मारकर किया घायल

इंदौर Published by: Pushplata Updated Mon, 10 Jul 2023 05:00 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

भारत में टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं। इसका मुख्य कारण मार्च और अप्रैल में रहे उच्च तापमान को माना जा रहा है। इसके चलते ही देश में टमाटर के प्रमुख उत्पादन क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर कीटों का संक्रमण हुआ है। इस बीच पुणे के वडगांव शेरी सब्जी बाजार में टमाटर की कीमत पर बहस के दौरान एक सब्जी विक्रेता ने एक ग्राहक के चेहरे पर तराजू और बाट (वजन मापने वाले सामान) से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

भारतीय दंड संहिता की इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

घटना शाम करीब 7.30 बजे की बताई जा रही है। घायल की पहचान उसी इलाके के निवासी 42 वर्षीय गोपाल ढेपे के रूप में हुई है। गाल पर लगी खतरनाक चोट का इलाज करा रहे गोपाल ढेपे ने शनिवार को चंदन नगर पुलिस स्टेशन से संपर्क किया। पुलिस अधिकारियों ने सब्जी विक्रेता अनिल गायकवाड़ पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 324 (खतरनाक हथियार या साधन के इस्तेमाल से जानबूझकर चोट पहुंचाना) और 504 (जानबूझकर अपमान करना) के तहत मामला दर्ज किया है। मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पहले चेहरे पर मुक्का मारा और फिर तराजू से वार कर दिया

पुलिस ने कहा कि गायकवाड़ ने ढेपे को बताया कि टमाटर की कीमत 20 रुपये प्रति 250 ग्राम है। जब ढेपे ने कहा कि कीमत बहुत अधिक है, तो गायकवाड़ ने उन्हें गालियां देनी शुरू कर दीं और बहस शुरू हो गई। तीखी नोकझोंक के दौरान गायकवाड़ ने ढेपे के चेहरे पर मुक्का मारा और फिर तराजू से वार कर दिया। अचानक हुए हमले से उसके गाल पर गहरी चोट लग गई। टमाटर की बढ़ी कीमतों पर हिंसा का यह पहला मामला माना जा रहा है।

वाराणसी में एक सब्जी दुकानदार ने हायर किए दो बाउंसर

इससे पहले को लेकर एक सब्जी दुकानदार को बाउंसर लगाने पड़े। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक सब्जी दुकानदार ने टमाटर की रखवाली के लिए दो बाउंसर हायर किए हैं ताकि उन ग्राहकों को महंगे टमाटर से दूर रखें, जो कीमत को लेकर दुकानदार से बहस करते हैं। सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा सामने आया है। वीडियो में दुकान के सामने दो बाउंसर दुकान की ओर बढ़ रहे एक ग्राहक को रोकते हैं और हिदायत देते हैं कि वह टमाटर को दूर से देखें। छूने की कोशिश न करें।

 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next