एप डाउनलोड करें

indore news : मौसम प्रतिकूल तो बिजली कंपनी का ऊर्जस एप दिला रहा राहत

इंदौर Published by: sunil paliwal-Anil Bagora Updated Tue, 28 May 2024 09:40 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

सभी 15 जिलों के उपभोक्ता कर रहे ऊर्जस एप का उपयोग

इंदौर. मालवा-निमाड़ के कई क्षेत्रों में तीन दिनों से आंधी, तेज हवा एवं बारिश हुई है। इस दौरान बिजली संबंधी शिकायतों के समाधान में पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी का ऊर्जस राहत प्रदान कर रहा है।

ऊर्जस एप पर दर्ज होने वाली शिकायतें तकनीकी रूप से तत्काल ही कॉल सेंटर स्थानांतरित हो जाती है। वहां से शिकायतों को समाधान के लिए संबंधित जोन, बिजली वितरण केंद्र भेज दिया जाता है। समाधान के बाद लाइनमैन या अन्य कर्मचारी से जवाब भी मिलता है।

इसके बाद उपभोक्ता को फोन लगाकर शिकायतों के समाधान की पुष्टि भी की जाती है। पिछले चौबीस घंटे में ऊर्जस एप के माध्यम से 1210 शिकायतों का समाधान किया गया है। इसमें इंदौर की 800 शिकायतें शामिल है। इसके बाद उज्जैन की 131, रतलाम की 75, देवास की 45, नीमच की 14, मंदसौर 10 शिकायतों का समाधान किया गया है।

कंपनी क्षेत्र के मालवा-निमाड़ के सभी 15 जिलों के उपभोक्ता ऊर्जस एप के माधयम से शिकायतें दर्ज करा रहे है, इनका समय पर समाधान भी किया जा रहा है। ऊर्जस पर दर्ज होने वाली शिकायतों की उच्च स्तर पर नियमित रूप से मानिटरिंग भी की जा रही है।

प्रदेश में गर्मी का असर

भट्टी की तरह तपे कई शहर। प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान दतिया में 47.4, गुना में 47.2, खजुराहो में 47.2, दमोह में 47 और शिवपुरी में 46 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next