एप डाउनलोड करें

indore news : डिज़ाइन कैरियर गाइडन्स फ़ेयर : डिज़ाइनर बनना युवाओं की सबसे पसंद की कैरियर चाइस के रूप में उभरा

इंदौर Published by: sunil paliwal-Anil Bagora Updated Wed, 03 Apr 2024 10:11 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

इंदौर. डिजाइन में कैरियर बनाने वालों के लिए सुनहरा अवसर भारत सहित दुनिया भर के बेस्ट डिजाइन युनिवर्सीटी की जानकारी को लेकर श्री अरबिंदो इंस्टीटयूट आफ टेक्नालॉजी एण्ड रिसर्च सेंटर में एक्जीविशन लगी है.

उक्त जानकारी देते आईआईटी बाम्बे के पूर्व प्रोफेसर कीर्ति त्रिवेदी ने बताया कि डिज़ाइनर बनना अब युवाओं की सबसे पसंद की कैरियर चाइस के रूप में उभरा है. आईआईटी बाम्बे के डिज़ाइन प्रोग्राम में 15 सीट के लिए लगभग 15 हज़ार आवेदन आते हैं. पिछले साल से डिज़ाइन के कई नए कोर्स उभर कर आए हैं, जिनमें पारम्परिक कोर्सों से ज़्यादा क्रिएटिव और कैरियर स्कोप है. 

भारत और विश्व में स्नातक और स्नातकोत्तर कई नए डिज़ाइन प्रोग्राम अब उपलब्ध हैं. इनकी विस्तृत जानकारी देने के लिए श्री अरबिंदो इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी, इंदौर में 3 से 6 अप्रैल 2024 तक ‘डिज़ाइन केरियर गाइडन्स फ़ेयर आयोजित किया जा रहा है. फ़ेयर में भारत और विश्व के टाप डिज़ाइन कोर्सेस की पूरी जानकारी, डिज़ाइन स्कूल के केटलाग और फ़ीस तथा प्रवेश की जानकारी 12 वीं पास छात्रों को मिल सकेगी.

नए डिज़ाइन कोर्सों के बारे में भी पूरा ब्यौरा मिलेगा. हर दोपहर 3.30 से डिज़ाइन विशेषज्ञ नए कोर्सों के बारे में प्रेजेंटेशन करेंगे और छात्रों और पालकों की के प्रश्नों का समाधान करेंगे. फ़ेयर सभी के लिए खुला हैऔर कोई प्रवेश प्रवेश शुल्क नहीं है. प्रदर्शनी 6 अप्रैल 2024 तक 12.00 बजे से शाम 6.30 तक खुली रहेगी.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next