एप डाउनलोड करें

UN का दावा : युद्ध की शुरुआत से अब तक यूक्रेन में मारे गए 900 से ज्‍यादा आम नागरिक

देश-विदेश Published by: Paliwalwani Updated Mon, 21 Mar 2022 09:11 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

 रूस और यूक्रेन के बीच जंग का आज 26वां दिन है। रूसी सेना ने मारियूपोल में एक स्कूल पर बमबारी की है। जानकारी के अनुसार यहां करीब 400 लोगों ने शरण ले रखी थी। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने वे रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं, लेकिन यह विफल होती है तो इसका मतलब तीसरा विश्व युद्ध हो सकता है। देश में मार्शल लॉ बढ़ा दिया गया है।

यूक्रेन ने मारियुपोल के बंदरगाह शहर को सरेंडर करने से साफ इनकार कर दिया है। रूसी सैनिकों से घिरे सुमी में एक केमिकल प्लांट से अमोनिया का रिसाव हुआ है। इस बीच व्हाइट हाउस ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन यूक्रेन की मदद और रूस पर गंभीर और अभूतपूर्व प्रतिबंध लगाने को लेकर अंतरराष्ट्रीय प्रयासों पर चर्चा के लिए इस सप्ताह पोलैंड का दौरा करेंगे।

यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा के पार्थिव शरीर को बेंगलुरू पहुंच गया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने हवाईअड्डे पहुंचकर पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि दी। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार कार्यालय (OHCHR)ने रविवार को कहा कि 19 मार्च की मध्यरात्रि तक यूक्रेन में कम से कम 902 नागरिकों की मौत हो गई है और 1,459 लोग घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने इसकी जानकारी दी है। ओएचसीएचआर ने कहा कि तोपखाने, रॉकेट सिस्टम और मिसाइल और हवाई हमलों से अधिकांश मौतें हुई हैं। माना जा रहा है कि मरने वालों की वास्तविक संख्या काफी अधिक होगी। इसका कारण है कि देश में ओएचसीएचआर की टीम को बुरी तरह से प्रभावित कई शहरों से रिपोर्ट नहीं मिल पाई है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next