एप डाउनलोड करें

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको को गोली मारी, हालत गंभीर : नृशंस हमले से स्तब्ध राष्ट्रपति ज़ुज़ाना सापूतोवा

देश-विदेश Published by: paliwalwani Updated Wed, 15 May 2024 08:52 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

स्लोवाकिया.

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर जानलेवा हमला किया गया है, यह हमला उस वक्त हुआ जब वह कैबिनेट मीटिंग के बाद वह लोगों को संबोधित कर रहे थे. हमलावर ने उन्हें मारने के लिए कई राउंड गोलियां चलाईं. फिलहाल उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको को गोली मार दी गई है. गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह घटना राजधानी ब्रैटिस्लावा से लगभग 150 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में हैंडलोवा शहर में हुई. रिपोर्ट में कहा गया है कि एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूस समर्थक प्रधानमंत्री को हाउस ऑफ कल्चर के बाहर गोली मारी गई, जहां वह कैबिनेट मीटिंग कर रहे थे. पीएम फिको हाउस के बाहर लोगों से बात कर रहे थे. इसी दौरान गोलियां चलीं. सोशल मीडिया पर इसके वीडियो भी वायरल हो रहे हैं.

गोली लगने के बाद पीएम को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया है. घटनास्थल पर मौजूद पत्रकारों के मुताबिक़, गोली चलने की कई आवाज़ें सुनी गई हैं. पुलिस ने गोली चलाने वाले संदिग्ध को भी हिरासत में ले लिया है. स्लोवाकिया के राष्ट्रपति ज़ुज़ाना सापूतोवा ने कहा कि वो इस नृशंस हमले से स्तब्ध हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम को गोली लगने के सुरक्षा गार्ड उन्हें गाड़ी में ले जा रहे हैं. समाचार एजेंसी NEXTA ने इस वीडियो को शेयर किया है. इस वीडियो में बताया गया है कि रॉबर्ट फीको पर हमले के बाद प्रधान मंत्री के सुरक्षा गार्डों ने उन्हें अपने काफिले में लाया, जबकि प्रत्यक्षदर्शियों ने हमलावर को पकड़ लिया. स्लोवाक मीडिया से मिली शुरुआती जानकारी के मुताबिक, फीको को कई बार गोली मारी गई. एक पेट पर, एक सिर पर. उनकी हालत गंभीर है.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next