एप डाउनलोड करें

PM Modi Global Approval Rating : Joe Biden और Boris Johnson को पछाड़ एक बार फिर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi!

देश-विदेश Published by: Paliwalwani Updated Sun, 23 Jan 2022 12:49 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

देश में जानलेवा कोरोना वायरस की तीसरी लहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता चुने गए हैं. अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म ‘द मॉर्निंग कंसल्ट’ के एक सर्वे के मुताबिक, अप्रूवल रेटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन समेत दुनिया के 13 राष्ट्राध्यक्षों को पीछे छोड़ दिया है।

71है पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग

सर्वे में पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 71 फीसदी है. 13 से 19 जनवरी के बीच हुए इस सर्वे में भारतीय प्रधानमंत्री दुनिया के कई राष्ट्रपतियों और प्रधानमंत्रियों से कहीं आगे हैं. लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी ने मेक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रे मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर, इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी, जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन समेत कई बड़े नेताओं को पीछे छोड़ दिया है. इस सर्वे में अमेरिका के राष्ट्रपति छठे और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री 13वें स्थान पर हैं.

मोदी दुनिया में सबसे लोकप्रिय

भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी – 71
मेक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओब्रेडोर – 66 प्रतिशत
इटली की पीएम मारिया ड्रैगी – 60 प्रतिशत
जापान के पीएम फुमियो किशिदा – 48 प्रतिशत
जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ – 44 प्रतिशत
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन – 43 प्रतिशत
कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो – 43 प्रतिशत
ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन – 41 प्रतिशत
स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज़ – 40 प्रतिशत
कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-ए – 40 प्रतिशत

आपको बता दें कि अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म द मॉर्निंग कंसल्ट हर देश के वयस्कों का सर्वेक्षण करके यह रैंकिंग तैयार करती है। नवंबर में किए गए पिछले सर्वे में भी पीएम मोदी की लोकप्रियता सबसे ज्यादा थी.

 

 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next