एप डाउनलोड करें

एलन मस्क ने फिर से की ट्विटर में छंटनी!

देश-विदेश Published by: Paliwalwani Updated Tue, 21 Feb 2023 11:21 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

Elon Musk : ट्विटर में एक बार फिर छंटनी की गई है. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ट्विटर से सैकड़ो कर्मचारियों की नौकरी गई है.ट्विटर से एक बार फिर कर्मचारियों को निकालने ​की बात सामने आई है. एलन मस्क ने इस बार दूसरे टीम से छंटनी की है. ये छंटनी ऐसे समय पर हुई है, जब भारत में ट्विटर ने अपने दो कार्यालय बंद कर दिए हैं और कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने के लिए बोला है.

द इंफार्मेशन वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क इस बार ट्विटर के सेल टीम से कर्मचारियों को निकाला है. हालांकि कितने कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जाएगा, यह क्लियर नहीं है. रिपोर्ट का दावा है कि एलन मस्क ने करीब 800 ट्विटर कर्मचारियों को सेल और मार्केटिंग टीम से निकला है. बता दें कि हाल ही में मुंबई और दिल्ली के ऑफिस को भी ट्विटर ने बंद किया गया है.

इसके पीछे कंपनी का कहना है कि लगातार घाटा होने की वजह से ऐसा किया गया है. वहीं पिछले साल माइक्रोब्लागिंग प्लेटफॉर्म ने भारत के 90 फीसदी कर्मचारियों यानी करीब 200 को नौकरी से निकाला था.

अरबपति एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद कई बदलाव किए गए हैं. अरबपति का कहना है कि कंपनी के घाटे को मेंटेन करने और फाइनेंशियल स्टेबिलिटी को बनाने के लिए कर्मचारियों की छंटनी की जा रही है. बता दें कि ट्विटर के साथ ही मेटा, अल्फाबेट, माइक्रोसॉफ्ट और अमेजन जैसे कंपनियों ने भी छंटनी की है.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next