एप डाउनलोड करें

Donald Trump Arrested : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप गिरफ्तार, अदालत में सरेंडर के बाद हुई कार्रवाई

देश-विदेश Published by: Pushplata Updated Wed, 05 Apr 2023 11:34 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले वयस्क फिल्मों की अभिनेत्री को चुप कराने के बदले में धन देने संबंधी आपराधिक मामले की सुनवाई से पहले मैनहट्टन जिला अटॉर्नी के कार्यालय में मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। वह सुनवाई के लिए मैनहट्टन की अदालत पहुंचे थे।

डोनाल्ड ट्रंप के पहुंचने से पहले वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। ट्रंप आठ कारों के काफिले से अदालत पहुंचे। उम्मीद है कि ट्रंप की उंगलियों के निशान लिए जांएंगे और अन्य प्रक्रियाओं का भी पालन किया जाएगा। ट्रंप की तस्वीर भी ली जा सकती है।

वह अमेरिका के पहले पूर्व राष्ट्रपति हैं जो आपराधिक मामले की सुनवाई का सामना कर रहे हैं। उन्होंने न्यायाधीश जुआन मर्चेन के सामने आत्मसमर्पण किया।

इससे पहले अमेरिकी मीडिया ने ट्रंप के वकील के हवाले से बताया कि वर्ष 2024 में व्हाइट हाउस की दौड़ में शामिल होने के इच्छुक 74 वर्षीय रिपब्लिकन नेता अदालत के समक्ष आपराधिक मामले में दोषी होने से इनकार करेंगे। वह वयस्क फिल्मों की अभिनेत्री स्टार्मी डेनियल को धन देने की वजह से इस मामले का सामना कर रहे हैं। ट्रंप ने आरोपों से इनकार किया है। अमेरिकी मीडिया के मुताबिक ट्रंप पर कारोबार से जुड़े 30 से अधिक अभियोग लगाए गए हैं। 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next